Monday, September 23, 2024
HomeChhatttisgarhबीजेपी विधायक भीमा मंडावी की हत्या मामले में NIA ने 33 आरोपियों...

बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की हत्या मामले में NIA ने 33 आरोपियों के खिलाफ दायर की चार्जशीट, नक्सली हमले में हुई थी विधायक की हत्या

रायपुर / नक्सली हमले में मारे गए बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की हत्या मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने चार्जशीट दायर कर दी है। चार्जशीट में 33 आरोपियों के खिलाफ आईपीसी, यूएपीए, आर्म्स एक्ट और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की कई धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं।

इसी साल 9 अप्रैल को दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में दंतेवाड़ा से बीजेपी विधायक भीमा मंडावी और चार सुरक्षा कर्मी मारे गए थे। बाद में भाकपा (माओवादी) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। नक्सली उनके चार हथियार भी उठा ले गए थे।

ये भी पढ़े : महानायक अमिताभ बच्चन ने लिया मुख्यमंत्री बघेल का इंटरव्यू, पूछा- लॉकडाउन खुलने के बाद छत्तीसगढ़ में 300 फीसदी बढ़े मरीज, सीएम ने दिया ये जवाब, देखे वीडियों

विधायक की मौत के बाद भाकपा के दो पेज के बयान को नक्सलियों के दंडकारण्य विशेष क्षेत्र की दरभा डिवीजन समिति के सचिव साईनाथ के नाम से जारी किया गया था। इसने कई भीषण हमलों को अंजाम दिया है। इसमें बस्तर की झीरम घाटी में 25 मई 2013 का हमला भी शामिल है जिसमें छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के कई बड़े नेता मारे गए थे। चार्जशीट में नामित आरोपियों में से 6 को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि 22 फरार हैं। 5 आरोपियों की मौत हो चुकी है। मामले में एनआईए की जांच फिलहाल जारी है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img