Thursday, September 19, 2024
HomeNEWSLok Sabha Elections: बीजेपी के खिलाफ यूपी में नया गठबंधन! ये दो...

Lok Sabha Elections: बीजेपी के खिलाफ यूपी में नया गठबंधन! ये दो बड़े दल होंगे एक साथ

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में अभी एक साल का वक्त बचा हुआ है. लेकिन यूपी में बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों के एक होने की कवाय यूपी में कुछ हद तक कामयाब होते नजर आ रही है. राज्य में बीजेपी के खिलाफ समाजवादी पार्टी और जेडीयू ने एक साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है. इसका एलान रविवार को लखनऊ में हो गया.

दरअसल, रविवार को लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस सह होली मिलन समारोह कार्यक्रम में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पहुंचे हुए थे. इस दौरान उन्होंने कहा, “आगामी लोकसभा चुनाव में अगर पार्टी उत्तर प्रदेश में गठबंधन करती है तो वह समाजवादी पार्टी के साथ होगा. जेडीयू उत्तर प्रदेश में पार्टी और अपनी कार्यसमिति को मजबूत करेगी.”

क्या बोले जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष?
ललन सिंह ने कहा, “उत्तर प्रदेश में जेडीयू अपनी कार्यसमिति को मजबूत करेगी और आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करेगी. अगर यूपी में गठबंधन होगा, तो वह समाजवादी पार्टी के साथ होगा. पार्टी उत्तर प्रदेश में सदस्यता अभियान शुरू करेगी और लगभग पांच लाख सदस्यों को जोड़ने का लक्ष्य रखा है.” अब राज्य में बीजेपी के खिलाफ एक और गठबंधन की चर्चा तेज हो गई है.

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, “हमने केंद्र सरकार से जाति आधारित जनगणना के लिए कहा और यहां तक ​​कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी जाति आधारित जनगणना के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. क्षेत्रीय दलों के समर्थन से हमने जाति आधारित जनगणना शुरू की और जारी रखेंगे.”

संभावना जताई जा रही है कि ललन सिंह ने सपा के साथ आगामी लोकसभा चुनाव में गठबंधन का संकेत दे दिया है. जिसके बाद अब सपा गठबंधन में अपना दल कमेरावादी, आरएलडी के साथ चंद्रशेखर आजाद के पार्टी के रहने की संभावना है. इसके अलावा जेडीयू भी इस गठबंधन का हिस्सा हो सकती है. बता दें कि राज्य में बीजेपी के खिलाफ बीएसपी ने अकेले चुनाव लड़ने का एलान पहले ही कर दिया था.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img