Sunday, September 22, 2024
HomeNEWSइन स्टूडेंट्स का जारी हुआ रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से तुरंत करें...

इन स्टूडेंट्स का जारी हुआ रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से तुरंत करें चेक

FMGE Result 2022 Declared: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन (FMGE) स्क्रीनिंग टेस्ट के नतीजे जारी कर दिए हैं. जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब अपना रिजल्ट NBEMS की आधिकारिक वेबसाइट – natboard.edu.in और nbe.edu.in पर देख सकते हैं. उम्मीदवार 7 जुलाई, 2022 से FMGE, जून 2022 सत्र के लिए अपने व्यक्तिगत स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. पर्सनल स्कोर कार्ड nbe.edu.in पर उपलब्ध होंगे.

FMGE result: How to download

रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर आपको ‘screening tests’ का सेक्शन मिलेगा वहां आपको FMCG में जाना होगा.

अब आपके सामने एक नई विंडो ओपन हो जाएगी. यहां आपको रिजल्ट पर क्लिक करना होगा जोकि जून 2022 सीजन के अंडर में मिलेगा.

अब आपका रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगा. अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि जिनके फेस आईडी वेरिफिकेशन के अधीन हैं, अदालती मामले और जिन उम्मीदवारों की सिक्योरिटी क्लीयरेंस पूरी नहीं हुई है, उनके रिजल्ट ‘withheld’ के ​​रूप में रखे गए हैं. FMGE, जून 2022 सत्र पास प्रमाण पत्र के पर्सनल डिस्ट्रिब्यूशन के लिए प्रोग्राम अलग से अधिसूचित किया जाएगा.

12 दिसंबर, 2021 को आयोजित परीक्षा के लिए दिसंबर 2021 सीजन के रिजल्ट 29 दिसंबर, 2021 को घोषित किए गए थे. एनबीई ने 5 जनवरी, 2022 को स्कोर कार्ड जारी किए थे. FMGE परीक्षा में एक पेपर होता है, जिसमें 300 ऑप्शनल सवाल होते हैं, केवल अंग्रेजी भाषा में एकल सही प्रतिक्रिया प्रश्न होते हैं, जिन्हें एक ही दिन में दो पार्ट में दिया जाता है. परीक्षा में कोई निगेटिव मार्किंग नहीं है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img