Saturday, October 5, 2024
HomeCrimeरूसी सांसद और उनके सह-यात्री की मौत की मिस्ट्री, सीआईडी को सौंपी...

रूसी सांसद और उनके सह-यात्री की मौत की मिस्ट्री, सीआईडी को सौंपी गई जांच

भुवनेश्वर/ दिल्ली : रूसी सांसद और उनके सह-यात्री की मौत की गुत्थी अब तक रहस्मय बनी हुई है। इस गुत्थी को सुलझाने के लिए मामला सीआईडी को सौंपा गया है। ये मामले दो रूसी नागरिकों की उड़ीसा के रायगढ़ जिले में हुई अप्राकृतिक मौत से जुड़े है। ओडिशा के पुलिस महानिदेशक डीजीपी सुनील कुमार बंसल ने रायगढ़ जिले के एक ही होटल में दो रूसी नागरिकों की मौत के मामले की जांच के निर्देश दिए है। उन्होंने मामला सीआईडी को सौंपा है। 

ओडिशा पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया, ओडिशा के डीजीपी ने मामलों की जांच रायगढ़ पुलिस थाने से लेकर सीआईडी को सौंपने का आदेश दिया है। दरअसल रूसी सांसद और व्यवसायी पावेल एंटोव की 24 दिसंबर को एक होटल की तीसरी मंजिल से गिरने से मौत हो गई थी। उनके सह-यात्री व्लादिमीर बिडेनोव भी 22 दिसंबर को अपने कमरे में मृत पाए गए थे। दोनों ही मौत रहस्मय है। 

जानकारी के मुताबिक बिदेनोव होटल की पहली मंजिल पर स्थित कमरे में बेहोश अवस्था में पाए गए थे। उनके आसपास शराब की बोतलें थीं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया तो चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया था। पुलिस के मुताबिक बिदेनोव का अंतिम संस्कार रायगढ़ में कर दिया गया है। जबकि एंतोव के पार्थिव शरीर को संरक्षित किया गया है. होटल मालिक कौशिक ठक्कर ने बताया कि एंतोव, बिदेनोव की मौत के बाद से परेशान और तनाव में दिख रहे थे

पुलिस ने बताया कि मृतकों में एक रूसी सांसद है। रूसी सांसद और कारोबारी पवेल एंतोव की 24 दिसंबर को होटल की तीसरी मंजिल से गिरने से मौत हो गई थी, जबकि उनके साथ भारत यात्रा पर आए व्लादिमीर बिदेनोव भी 22 दिसंबर को अपने कमरे में मृत पाए गए थे। पुलिस के मुताबिक एंटोव कथित तौर पर अपना 66वां जन्मदिन मनाने के लिए बिडेनोव और दो अन्य दोस्तों के साथ पर्यटन वीजा पर रायगढ़ आया था। पुलिस ने बताया कि मृतक के अन्य साथियों से पूछताछ की जा रही है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img