Friday, September 20, 2024
HomeCrimeघर में रहस्यमयी आग, बिजली कनेक्शन काटने के बावजूद बार-बार लग रही...

घर में रहस्यमयी आग, बिजली कनेक्शन काटने के बावजूद बार-बार लग रही आग, दहशत में परिवार, हैरत में एक्सपर्ट, भूत के साये की अफवाह भी लोगों की जुबान पर

गोरखपुर : साधु -संतों की भूमि गोरखपुर में एक रहस्यमयी घर चर्चा में है। दूर दूर से लोग इस घर को देखने आ रहे है। कभी दिन में तो कभी रात में इस घर में आग लग रही है। पीड़ित परिवार कई नुस्खे आज़मा चुका है। फिर भी आग लगने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। पीड़ितों ने बिजली कनेक्शन कटवाया और ज्वलनशील सभी सामान भी हटाए फिर भी आग की लपटे घर में नजर आती है। प्रशासन ने भी घटना का जायजा लिया है। एक्सपर्ट बुलाये गए। वो भी आग लगने के कारणों का पता नहीं लगा पाए। फिलहाल तो हल्द्वानी का ये परिवार इन दिनों दहशत के साए में जी रहा है। 

शहर के तल्ला गोरखपुर में उमेश पांडे के मकान में रहस्यमयी ढंग से लग रही आग देखकर हर कोई हैरान है। घर के सारे बिजली कनेक्शन काटने के बावजूद जगह-जगह, बार-बार आग लग रही है। आग लगने की वजह से आस -पास का पूरा इलाका भी डर के साए में जी रहा है। यहाँ कई परिवार रात रात भर सो नहीं पा रहे है। लोगो की जुबान में किसी अदृश्य शक्ति और भूत -प्रेत की दास्तान सुनाई दे रही है। अंधविश्वास से ग्रसित लोग कई तरह के किस्से-कहानियां एक दूसरे को सुना रहे है।  

इस घर में विद्युत विभाग और जिला प्रशासन इस रहस्यमयी आग की जांच पड़ताल में जुटा है। लेकिन आग लगने का कारण अब तक सामने नहीं आया है। वहीं, पीड़ित परिवार का कहना है कि 8 नवंबर को ग्रहण और भूकंप के बाद उनके घर में अचानक कुछ न कुछ हो रहा है। पहले बिजली के बोर्ड में अचानक आग लगी। फिर उसे काबू में करने के बाद अलग -अलग स्थानों में आग लग गई। 

आग से परेशान परिवार ने आनन-फानन में घर के सारे स्विच और मीटर तक बंद किया। फिर भी आग से छुटकारा नहीं मिला। पीड़ित परिवार के सदस्यों ने विद्युत विभाग के कर्मियों को बुलाकर घर का बिजली कनेक्शन कटवा दिया, फिर भी घर में जगह-जगह लगे बिजली के बोर्ड और तार फिर से अचानक जलने लगते है। 

पीड़ित परिवार ने बताया कि पिछले ग्रहण से घर में जगह-जगह आग लग रही है। उनके मुताबिक लोहे की अलमारी और लकड़ी बेड के अंदर रखे कपड़ों में लगी आग बुझाई गई। तो फिर नई जगह बेड में बिछे गद्दों में भी आग लग गई।  उनके मुताबिक पिछले 8 दिनों में दिन -रात घर में आग लगने की 15 से 20 घटनाएं हो रही हैं। 

पीड़ितों को आग लगने की वजह अभी तक समझ में नहीं आई है। जबकि कई जानकार भी अपने -अपने नुस्खे आजमा कर लौट गए। पीड़ित परिवार की गृहणी सुचित्रा पांडे रोजाना आग पर काबू पाने के लिए पूरा जोर लगा रही है। फिर भी कोई राहत नहीं मिली। उन्होंने बताया कि घर के बाहर रखे कूलर में अचानक आग लग गई, जबकि कूलर में बिजली का कनेक्शन नहीं था। 

आग लगने की घटना से घर का कीमती सामान बर्बाद हो रहा है। भयभीत परिवार ने घर के सारे सामान को बाहर निकाला है। उसे खुले आसमान में रखा गया है। उसकी चौकीदारी हिफाजत भी कर रहे हैं। लेकिन यहाँ भी आग ही आग नजर आती है। पीड़ित परिवार के कमल पांडे का कहना है कि आग लगने के बाद उससे निकलने वाले धुएं में अजीब सी बदबू आती है। उन्होंने किसी मांस जलने जैसी बदबू को महसूस किया है। यही हाल पड़ोसियों का है। उन्हें भी इस घर में उठ रही रहस्यमयी आग की लपटे डरा रही है।   

इस घर में लोगो की लगती भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन भी दो -चार हो रहा है। सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह ने न्यूज़ टुडे से कहा कि इस घर में किन परिस्थितियों में आग लग रही है, इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जानकारी अब पंतनगर विश्वविद्यालय की एक्सपर्ट टीम को दी गई है। जल्द ही वो इसके कारणों और निदान का पता लगाएगी | 

 ये भी पढ़े :- जोगेरिया इंपेक्ट को लेकर कांग्रेस और जोगी कांग्रेस आमने -सामने

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img