Saturday, July 6, 2024
HomeNEWSक्रिकेट इतिहास का सबसे करिश्माई कैच! बल्लेबाज से लेकर फैंस तक हर...

क्रिकेट इतिहास का सबसे करिश्माई कैच! बल्लेबाज से लेकर फैंस तक हर कोई रह गया दंग, देखे वीडियो

Vitality Blast T20 2023: क्रिकेट के इतिहास में अब तक कई ऐसे कैच देखने को मिले है जो किसी करिश्मा से कम नहीं हैं. कई बार फील्डर्स ऐसा हैरतअंगेज कैच पकड़े जाते हैं जिसे देखकर हर कोई दंग रह जाता है. इंग्लैंड में खेली जा रही टी-20 ब्लास्ट में भी एक ऐसा ही कैच देखने को मिला है, जिसने हर एक क्रिकेट फैन का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. ये कैच ससेक्स और हैंपशायर के बीच खेले गए मैच के दौरान देखने को मिला.

क्रिकेट इतिहास का सबसे करिश्माई कैच!
16 जून को खेले गए मैच में 24 साल के स्कॉटलैंड के खिलाड़ी ब्रैड करी ने कमाल की फील्डिंग करते हुए एक करिश्माई कैच लपका. करी ने बाउंड्री रोप के पास अपने शानदार फील्डिंग के प्रयास से क्रिकेट की दुनिया को चौंका दिया. उन्होंने काफी दूरी तक हवा में छलांग लहाते हुए एक अविश्वसनीय कैच लपका, जिसे देखकर बल्लेबाज ने अपना सिर पकड़ लिया तो स्टेडियम में बैठे हर एक शख्स हैरान रह गया. इस कैच का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

ब्रैड करी के कैच ने क्रिकेट जगत में मचाया तहलका
हैंपशायर की बल्लेबाजी के दौरान मैच का 19वां ओवर टाइमल मिल्स कर रहे थे. टाइमल मिल्स ने हॉवेल के स्लॉट में एक गेंद फेंकी, जिसे उन्होंने मिड-विकेट की ओर भेज दिया. लेकिन मिड विकेट की दिशा में खड़े ब्रैड करी ने सभी को हैरान कर दिया. करी ने अपनी बाएं ओर दौड़ लगाकर सबसे पहले मैदान को कवर किया और फिर हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से कमाल का कैच लपका. इस असंभव से कैच को देखकर हर किसी का मुंह खुला का खुला रह गया.

बतौर गेंदबाज भी किया कमाल
ब्रैड करी ने अपने इस शानदार कैच के अलावा मैच में अपनी गेंदबाजी से भी फैंस का दिल जीता. ब्रैड करी 4 ओवर के कोटे में 27 रन खर्च कर तीन बड़े विकेट चटकाए. उन्हें इस प्रदर्शन के दम पर मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular