सेंट्रल पार्क में एक सैकड़ा से ज्यादा कौओं की मौत, आसमान से गिरते पक्षियों को देखकर डरे – सहमे लोग, मचा हड़कंप, सैंपल भेजे गए जाँच के लिए, बर्ड फ्लू की दस्तक के चलते चिकन – अण्डों का दाम गिरा, चिकन 50 रुपये किलों तो अंडा 2 रुपये नग

0
2

नई दिल्ली / देशभर में बर्ड फ्लू की दस्तक ने चिकन के शौंकीनों को सोचने पर मजबूर कर दिया है। बाजार में चिकन का दाम औंधे मुँह गिरा है। लोग 50 रुपये किलों में भी चिकन को खरीदने में हिचकिचहाट महसूस कर रहे है। जबकि अंडे का दाम 2 रुपये प्रति नग हो गया है। इसके साथ ही दिल्ली में भी कौवों की मौत से हड़कंप मच गया है। दिल्ली के मयूर विहार पेज तीन स्थित ए-2 सेंट्रल पार्क में एक सैकड़ा से ज्यादा कौवों की मौत का मामला सामने आया है।

आज सुबह इस पार्क में सैर सपाटे के लिए पहुंचे लोग उस वक़्त हैरत में पड़ गए जब आसमान से एका एक कौए जमीन पर टपकने लगे। ये कौए तड़प का मर रहे थे। पार्क का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें कौवों की मौत की तस्वीरें दिखाई गई हैं। अंदेशा जताया गया है कि इनकी मौत बर्ड फ्लू के चलते हुई है। वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने तफ्तीश शुरू की और सेंट्रल पार्क से सैंपल इकट्ठा किये। इसे जाँच के लिए भेजा गया है।

पार्क के केयर टेकर टिंकू चौधरी ने बताया कि हाल ही में इस पार्क में कई कौवे मृत अवस्था में मिले हैं। जबकि कुछ कौवों की हालत काफी खराब है। वे मरने की स्थिति में है। उन्होंने बताया कि अब तक करीब 100 से ज्यादा कौवे मर चुके हैं। केयर टेकर के मुताबिक दिल्ली सरकार के दो डॉक्टरों की टीम भी आज इस पार्क में मौका मुआयना करने पहुची थी। एक और टीम मृत कौवों को लेकर लैब में परीक्षण करने गई है। दरअसल जिस तरह से देश के कुछ राज्यों में बर्ड फ्लू ने दस्तक की है उंसके बाद दिल्ली में संदिग्ध हालत में कौवो की मौत लोगों के लिए चिंता का विषय है। दरअसल दिल्ली में कोरोना संक्रमण भी जोरों पर है। इस बीच बर्ड फ्लू की मार ने लोगों को हैरत में डाल दिया है।

ये भी पढ़े : हादसा: सिरसा से कुरुक्षेत्र खींच लाई मौत, वीडियो कॉल पर बात करते हुए पुल से नीचे गिरी युवती, मौके पर ही मौत, आधार कार्ड से हुई शिनाख़्त, जाँच में जुटी पुलिस