Sunday, September 22, 2024
HomeChhatttisgarhछत्तीसगढ़ में 3 लाख से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा इंक्रीमेंट, कोरोना...

छत्तीसगढ़ में 3 लाख से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा इंक्रीमेंट, कोरोना संकट की वजह से खर्च बचाने के लिए लगाई गई थी रोक ,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बैठक के बाद वेतन वृद्धि को दी मंजूरी

रायपुर / छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है | अब प्रदेश के 3 लाख से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों को वेतन वृद्धि दी जाएगी। इससे पहले कोरोना संकट की वजह से सरकार ने खर्च बचाने के लिए जुलाई में मिलने वाले इंक्रीमेंट पर रोक लगा दी थी। इस फैसले पर यू-टर्न लेकर सरकार ने साफ किया है कि 1 जुलाई की तारीख से गणना करते हुए कर्मचारियों को बढ़ा हुआ वेतन दिया जाएगा। अब इसकी वजह से राजकीय खजाने पर करीब 550 करोड़ रुपए सालाना खर्च आने की संभावना है। 

गुरुवार को इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सीएम हाउस में वित्त विभाग के एसीएस अमिताभ जैन को बुलाया था। देर शाम तक उनसे बातचीत चलती रही। इस दौरान छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन की तरफ से संयोजक कमल वर्मा मौजूद थे। यह तय किया गया है कि जुलाई से दिसम्बर तक की वेतनवृद्धि की एरियर्स राशि का भुगतान आगामी जनवरी में एकमुश्त किया जाएगा। इस प्रकार जिन अधिकारी-कर्मचारियों की वेतनवृद्धि एक जनवरी से गणना की जाती है। उनको एक जनवरी को ही वेतनवृद्धि मिलेगी और उनकी एरियर्स राशि का भुगतान छह महिने बाद होगा।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img