ऐसी मनी प्‍लांट घर में लगाना होता बेहद अशुभ, एक गलती रोक देगी कमाई और तरक्‍की, जाने डिटेल्स….

0
17

Money Plant Direction: घर में मनी प्‍लांट हो तो धन-धान्‍य की कमी नहीं होती है. सकारात्‍मकता बनी रहती है. कभी आर्थिक तंगी नहीं होती है. ये बातें आमतौर पर सभी लोग जानते हैं और इसी के चलते अधिकांश घरों में मनी प्‍लांट लगा होता है. लेकिन कई बार मनी प्‍लांट को लेकर की गईं गलतियां जीवन पर भारी भी पड़ सकती हैं. यह आर्थिक लाभ की जगह हानि का कारण बन सकता है. तरक्‍की में रुकावट डालता है. घर की शांति-खुशहाली छिन लेता है. जानिए मनी प्‍लांट का पौधा लगाने में कौनसी गलती नहीं करनी चाहिए.

मनी प्लांट कभी भी चोरी करके ना लगाए. लोगों में ऐसा भ्रम है कि मनी प्लांट को अगर किसी के यहां से चुराकर लगाया जाए तो वह ज्यादा फलदायी होता है. जबकि ये बात बिल्‍कुल गलत है. उल्‍टे चोरी करके मनी प्‍लांट लगाना घर में नकारात्‍मकता और गरीबी लाता है. ऐसा मनी प्‍लांट केवल नुकसान का कारण बनता है और अशुभ फल देता है.

जाहिर है चोरी करने को किसी भी धर्म में अच्‍छा नहीं माना गया है. वास्‍तु शास्‍त्र में भी ऐसा उल्‍लेख कहीं नहीं है कि मनी प्‍लांट चोरी करके लगाएं. उल्‍टा मनी प्‍लांट का संबंध धन और मां लक्ष्‍मी से है. ऐसे में चोरी करके लगाया गया मनी प्‍लांट मां लक्ष्‍मी को नाराज करेगा और घर में नकारात्‍मकता लाएगा. बेहतर है कि मनी प्‍लांट ना किसी को दें और ना लें, बल्कि नर्सरी से खरीदकर ही घर में लगाएं.

मनी प्‍लांट वास्‍तु नियम

  • मनी प्‍लांट की बेल हमेशा ऊपर की ओर रहे. ऐसी व्‍यवस्‍था करें कि मनी प्लांट की बेल कभी भी जमीन को स्पर्श न करे.
  • मनी प्लांट को हमेशा घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाएं.
  • मनी प्‍लांट को जमीन में ना लगाएं. इसे मिट्टी के गमले या कांच की बोलत में लगाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है न्यूज़ टुडे छत्तीसगढ़ इसकी पुष्टि नहीं करता है.)