Friday, September 20, 2024
HomeChhatttisgarhछत्तीसगढ़ के नारायणपुर में गणतंत्र दिवस पर नक्सलिओ का उत्पात , ओरछा साप्ताहिक...

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में गणतंत्र दिवस पर नक्सलिओ का उत्पात , ओरछा साप्ताहिक बाजार में पसरी रही वीरानी , नहीं पहुँच सके कई व्यापारी 

रिपोर्टर_प्रमोद पोटाई 

नारायणपुर / गणतंत्र दिवस के बीच देर रात को माओवादियों ने धनोरा पुलिस थाने से 2 किलोमीटर दूर ग्राम टेकानार और हितपुला के पास कई पेड़ काटकर नारायणपुर ओरछा मार्ग को अवरूद्ध कर दिया। बुधवार को ओरछा साप्ताहिक बाजार होने के कारण सुबह 6 बजे से मुख्यालय से कई व्यापारी अपनी वाहन से ओरछा बाजार के लिए निकले थे। परन्तु टेकानार के पास मार्ग में पेड़ को देखकर व्यापारी ओरछा तक नहीं पहुंचे और घंटों मार्ग के खुलने का इंतजार करते नजर आए।वहीं कई व्यापारी अपनी वाहन लेकर मुख्यालय लौट गए।


ओरछा से सुबह मुख्यालय के लिए निकली यात्री बस भी  टेकानार हितपुला से वापस ओरछा लौटी। माओवादियों द्वारा ओरछा मार्ग अवरूद्ध करने से ओरछा साप्ताहिक बाजार कुछ देर प्रभावित हुई।  वहीं माओवादियों द्वारा ओरछा की बिजली तार के ऊपर भी पेड़ काटकर गीराया गया जिससे ओरछा में मंगलवार रात से ही विद्युत आपुर्ति बंद हो गई।माओवादियों द्वारा मार्ग अवरूद्ध की सुचना मिलते ही धनोरा पुलिस ने मौक़े पर पहुंचकर मार्ग से पेड़ हटाकर आवागमन बहाल कर दिया। इस दौरान घंटो तक नारायणपुर ओरछा मार्ग बाधित हुई। वहीं मुख्यालय से ओरछा साप्ताहिक बाजार के निकलें व्यापारी टेकानार मेंमार्ग खुलने का इंतजार करते रहे और निराश होकर वापस मुख्यालय लौट गए। गौरतलब है कि नारायणपुर जिले का ओरछा एक मात्र ऐसा बाजार है जहां सुबह 7 बजे से ही बाजार भर जाता है और यहां दुरस्थ अंचल के ग्रामीण अपनी रोजमर्रा की चीजों की खरीदारी करने व वनोपज बेचने के लिए एक दिन पहले ही ओरछा पहुंचते हैं। मार्ग अवरूद्ध होने के कारण व्यापारि ओरछा साप्ताहिक बाजार बाजार नहीं पहुंचे इससे दुर दराज से आए ग्रामीणों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा।

खबर लिखे जाने तक पुलिस मौके पर नहीं पहुंची है।और मुख्यालय से ओरछा के लिए निकले सभी व्यापारी  टेकानार से वापस हो रहे है ।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img