Saturday, October 5, 2024
HomePoliticsKarnataka Election Result 2023: कर्नाटक चुनाव रिजल्ट पर ममता बनर्जी का पहला...

Karnataka Election Result 2023: कर्नाटक चुनाव रिजल्ट पर ममता बनर्जी का पहला बयान, क्या कुछ बोलीं?

Karnataka Election Result 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव रिजल्ट पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने पहला बयान दिया है. ममता बनर्जी ने कहा, “परिवर्तन के पक्ष में निर्णायक जनादेश के लिए कर्नाटक के लोगों को मेरा सलाम !! क्रूर अधिनायकवादी और बहुसंख्यकवादी राजनीति परास्त है !! जब लोग बहुलता और लोकतांत्रिक ताकतों को जीताना चाहते हैं, तो हावी होने के लिए कोई भी केंद्रीय डिजाइन उनकी सहजता को दबा नहीं सकता है: यह कहानी का नैतिक है, कल के लिए सबक.”

चुनाव आयोग के मुताबिक, दोपहर 3.30 बजे तक कांग्रेस 79 सीटों पर आगे चल रही है तो 56 सीटें जीत चुकी है. वहीं दूसरे नबंर बीजेपी चल रही है, जिसने अब तक 27 सीटों पर जीत हासिल कर ली है और 38 पर आगे चल रही है. दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी और पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस 10 पर आगे चल रही और 10 जीत चुकी है.

वहीं, कांग्रेस के लिए ये एक बड़ी जीत है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जीत के बाद कहा कि कि कर्नाटक की जनता को, कार्यकर्ताओं को, नेताओं को और सभी नेताओं को जिन्होंने कर्नाटक में काम किया उन्हें बधाई देता हूं. दूसरी तरफ गरीब जनता की शक्ति थी, कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में गरीबों के साथ थी. कर्नाटक ने ये बताया कि मोहब्बत इस देश को अच्छी लगती है. कर्नाटक में नफरत की बाजार बंद हुई है, मोहब्बत की दुकानें खुली हैं.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img