Sunday, September 22, 2024
HomeChhatttisgarhराजनांदगांव में बड़ा हादसा: निर्माणाधीन अस्पताल का स्लैब गिरा मजदूरों पर, एक...

राजनांदगांव में बड़ा हादसा: निर्माणाधीन अस्पताल का स्लैब गिरा मजदूरों पर, एक की मौके पर मौत, 5 घायल, हादसे के बाद गायब हो गया मालिक, स्लैब के नीचे दबे मजदूरों को रेस्क्यू अभियान चलकर निकाला बाहर

रिपोर्टर – मनोज सिंह चंदेल

राजनांदगांव / छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के महेश नगर के समीप बसंतपुर रोड पर निर्माणाधीन एक निजी अस्पताल भवन का स्लैब गिरने से यहां काम करने वाले मजदूरों के नीचे दबने से एक महिला मजदूर की मौत हो गई है। मृत महिला मजदूर की पहचान जंगलेसर निवासी ज्योति साहू के रूप में की गई है। इस पूरे मामले में प्रथम दृष्टि भवन निर्माता और उसके ठेकेदार की लापरवाही सामने आ रही है। शहर के बसंतपुर इलाके में एक निजी अस्पताल जय तुलसी नर्सिंग होम के निर्माणाधीन भवन का स्लैब गिर गया। निर्माणाधीन भवन के स्लैब गिरने से भवन निर्माण में लगे मजदूर भी दब गए। घटना के तत्काल बाद रेस्क्यू अभियान चलाया गया। मलबे में दो मजदूर दबे हुए थे जिन्हें निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया।

https://youtu.be/P7TgeOD5yB8

यह घटना महेश नगर के समीप बसंतपुर रोड की बताई जा रही है। यहाँ तुलसी नर्सिंग होम के लिए भवन निर्माण का कार्य चल रहा था, तीन मंजिला भवन के पोर्च की ढलाई की जा रही थी। इस दौरान ढलाई में लगभग 15-20 मजदूर काम कर रहे थे। स्लैब की ढलाई के दौरान अचानक ही निर्माणाधीन भवन का स्लैब भरभरा कर गिर गया। जिससे भवन निर्माण में कार्य कर रहे मजदूर स्लैब के नीचे दब गए। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस, नगर सेना सहित एडिशनल कलेक्टर व महापौर भी पहुंची थे। इसके बाद मलबे में दबे मजदूरों को जेसीबी की मदद से निकालने का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। मलबे में दबे एक महिला और एक पुरुष मजदूर को निकाला गया।

ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिला में नक्सली काॅरिडोर कहे जाने वाले जगरगुंडा क्षेत्र में पुलिस नक्सली मुठभेड़ एक वर्दीधारी नक्सली का शव बरामद

अस्पताल ले जाने पर जंगलेश्वर निवासी महिला मजदूर ज्योति साहू को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं कमल सिन्हा नमक एक अन्य मजदूर इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हुआ है। इस घटना पर महापौर ने पूरी घटना की जांच करने की बात कही है। मौके पर पहुंचे सीएसपी मणिशंकर चंद्रा ने न्यूज़ टुडे को बताया कि स्लैब के नीचे दो मजदूरों के दबे होने की जानकारी दी। इस हादसे के बाद मौके से मालिक फरार हो गया। वहीं घायलों को निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया है। तुलसी नर्सिंग होम के भवन निर्माण में मजदूरों की सुरक्षा का कोई ख्याल नहीं रखा जा रहा था। वहीं यह हादसा कैसे हुआ अब यह जांच का विषय है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img