Friday, September 20, 2024
HomeNationalमहाशिवरात्रि से पहले फिर हुई पत्थरबाजी, दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प...

महाशिवरात्रि से पहले फिर हुई पत्थरबाजी, दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प के बाद शहर में लगाया गया कर्फ्यू

पलामू: बीते कुछ सालों में भारत के कई राज्यों में धार्मिक त्योहारों के दौरान दो समुदाय के लोगों के बीच हिंसक झड़प और पत्थरबाजी की खबरें सामने आ रही है। ऐसी ही एक खबर झारखंड के पलामू से सामने आई है, जहां महाशिवरात्रि से एक दिन पहले दो समुदाय के लोगों के बीच हिंसक झड़प हुई है। बताया जा रहा है कि दोनों समुदाय के बीच पत्थरबाजी भी हुई है। हालात को देखते हुए प्रशासन को शहर में धारा 144 लागू करना पड़ा है।

मिली जानकारी के अनुसार पलामू जिले के पांकी प्रखंड का है। 18 फरवरी को महाशिवरात्रि है। इसे लेकर तोरण द्वार बनाया जा रहा था। इसी तोरण द्वार को लेकर दो पक्षों में तनाव हो गया। बुधवार को विवाद हिंसक झड़प में तब्दील हो गया। दो पक्ष आमने-सामने आए। मारपीट हुई और फिर जमकर पत्थरबाजी भी हुई। घटना में दर्जन भर लोगों के घायल होने की खबर है। पुलिस ने लोगों को किसी तरह समझा-बुझाकर शांत किया लेकिन हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं।

बताया गया कि पांकी में शांति स्थापित करने के उद्देश्य से शहर में 100 से भी ज्यादा जवानों को तैनात किया गया है। यहां, तरहसी, पिपराटांड़, लेस्लीगंज सहित कई थानों की पुलिस पहुंची है। जिले के एसपी सहित कई वरीय पुलिस अधिकारी कैंप कर रहे हैं। बताया जाता है कि घटना में कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोट आई है।

मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल घटनास्थल पर जिले के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा और डीसी ए दोड्डे पहुंच गए हैं। थानों की पुलिस इलाके में तैनात है। पांकी में फिलहाल निषेधाज्ञा लागू की गई है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर आरोप लगाया है कि तोरण द्वार को दूसरे पक्ष ने उखाड़कर कबाड़ में फेंक दिया। विरोध करने पर मस्जिद की छत से पत्थरबाजी की गई।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img