Saturday, July 6, 2024
HomeNationalMaharashtra News: महाराष्‍ट्र में राजगढ़ किले के पास म‍िला लड़की का सड़ा-गला...

Maharashtra News: महाराष्‍ट्र में राजगढ़ किले के पास म‍िला लड़की का सड़ा-गला शव, फॉरेस्ट सर्विस एग्जाम में लहराया था परचम

पुणे : Maharashtra News: महाराष्ट्र के पुणे जिले के राजगढ़ किले के बेस से रविवार को एक 26 वर्षीय युवती का सड़ा-गला शव बरामद किया गया ज‍िसकी पहचान अहमदनगर के कोपरगांव की रहने वाली दर्शना पवार के रूप में की गई है. युवती ने हाल ही में महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित महाराष्ट्र राज्य वन सेवा परीक्षा में अच्छी रैंक हासिल की थी. मृतका के प‍िता ने उसके 15 जून से लापता होने पर पुणे शहर के सिंहगढ़ रोड थाने में गुमशुदगी की श‍िकायत भी दर्ज कराई हुई थी. पुणे पुलिस ने यह जानकारी दी है.

पुलिस के एक अधिकारी के मुताब‍िक वह 9 जून को एक सम्मान समारोह में शाम‍िल होने के लिए पुणे (Pune) आई थी. इसके दो दिन बाद, वह नेरहे इलाके में अपनी महिला मित्र के पास आई और अगले दिन यह कहकर घर से निकल गई कि वह सिंहगढ़ किले जा रही है. लेक‍िन उससे जब संपर्क क‍िया गया तो उसका फोन नहीं लगा ज‍िससे प‍िता को चिंता हुई. सिंहगढ़ रोड थाने के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ दिनों तक तलाश करने के बाद उसके पिता ने पुलिस से संपर्क किया.

उन्होंने कहा क‍ि इस दौरान पता चला कि पीड़िता के परिवार से संबंधित एक युवक भी शहर के वारजे इलाके से लापता हो गया था और यह बताया गया कि दोनों एक साथ थे. उन्होंने कहा क‍ि आज उसका शव राजगढ़ किले की तलहटी में क्षत-विक्षत हालत में बरामद हुआ है. बताया जाता है क‍ि जिस व्यक्ति के बारे में कहा जा रहा था कि वह उसके साथ जा रहा था, उसका अभी तक पता नहीं चल पाया है.

उन्होंने कहा क‍ि तकनीकी जानकारी के मुताबिक, उनका आखिरी ठिकाना चंडीगढ़ (Chandigarh) था, जहां उनके एटीएम कार्ड से 1,000 रुपये निकाले गए थे. वह एमपीएससी भी कर रहा था. वेल्हे पुलिस स्टेशन के एक पुलिस अधिकारी, जिनके अधिकार क्षेत्र में शव मिला था, ने कहा कि उन्होंने क्षत-विक्षत शव बरामद किया है और रिश्तेदारों ने उसकी पहचान की है. अभी तक मौत के सही कारणों का पता नहीं लगा है. पुल‍िस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. इसके बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular