Sunday, September 22, 2024
HomeCrimeलव जिहाद: कन्नौज के बाद अब एटा में जबरन धर्म परिवर्तन कराने...

लव जिहाद: कन्नौज के बाद अब एटा में जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मामला आया सामने, किडनैप कर धर्मांतरण कराने के फ़िराक में थे आरोपी, पुलिस ने एक महिला समेत 8 आरोपी को किया गिरफ्तार

एटा / कन्नौज के बाद एटा से भी युवती को जबरन धर्मांतरण का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि 21 वर्षीय एक युवती का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर शादी कराने के आरोप में पुलिस ने एक महिला समेत 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने न्यूज़ टुडे को बताया कि सभी आरोपियों को उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत गिरफ़्तार किया गया है। इससे पहले कन्नौज जिले की पुलिस द्वारा गुरसहायगंज थाना क्षेत्र में धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर एक युवक को गिरफ्तार करने की खबर सामने आई थी।

प्रतीकात्मक तस्वीर

जिन आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया है, उनमें अलीगढ़ के सासनीगेट क्षेत्र के भुजपुरा निवासी एक महिला आमरीन के अलावा जलेसर क्षेत्र के रमजानी, कासगंज के सिढ़पुर थाना क्षेत्र निवासी महमूद अली, महफूज, हैदर अली, अंतार हुसैन, अंसार हुसैन और शाहिद हुसैन शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक एक व्यक्ति ने 17 दिसंबर को सूचना दी थी कि 1 माह पूर्व एटा बाजार से सामान लेने गई उनकी 21 वर्षीय पुत्री वापस नहीं लौटी। इस संदर्भ में उक्त व्यक्ति ने 25 नवंबर को कोतवाली नगर थाने में अपनी पुत्री की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

पुलिस के अनुसार, बाद में शिकायतकर्ता को पता चला कि कुछ लोगों ने उनकी पुत्री को धर्म परिवर्तन व जबरन शादी के लिए अपहृत करके ले गये हैं। पुलिस के अनुसार, उक्त व्यक्ति की तहरीर पर पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ अपहरण समेत उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज करके 8 आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया।

ये भी पढ़े : रक्षक पुलिसकर्मी बना भक्षक, सिपाही ने अपने महिला सहकर्मी के साथ किया रेप, होटल में बुलाकर दिया घटना को अंजाम, पीड़िता के पति की शिकायत के बाद आरोपी पुलिसकर्मी गिरफ्तार, जाँच में जुटी पुलिस

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img