ट्रेन में पिस्टल चाकू के बल पर क्रिकेट खिलाड़ियों से लूट ,घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार  

0
8

रायपुर | महासमुंद से राज्य स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट खेल कर विशाखापट्टनम पैसेंजर से रायपुर आ रही भिलाई की अंडर 18 क्रिकेट टीम के साथ पिस्तौल के दम पर लूट की गई । रायपुर में महज 3 किलोमीटर दूर आरवीएच कॉलोनी में सिग्नल का इंतज़ार कर रही ट्रेन में 8-10 असामाजिक तत्वों ने नाबालिगों पर चाकू और लाठियों से भी की वार किया । ट्रेन के रायपुर स्टेशन पहुंचने के बाद घायलोन को इलाज के लिए अंबेडकर अस्पताल लाया गया, जहां बच्चों ने बताया कि घटना लगभग साढ़े 8 बजे की है, ट्रेन आरवीएच कॉलोनी में लगभग पौने घंटे खड़ी कर दी गई थी । अचानक ट्रेन में आठ-दस लोगों घुस गए । इनमें 2 के हाथों में पिस्टल था । जबकि बाकी ने चाकू और लाठी पकड़ रखी थी ।

आरोपियों ने बहाने से खिलाड़ियों से मारपीट शुरू की और अचानक से दो लड़कों के जांघ और कूल्हों पर चाकू से वार कर दिया । इसके बाद एक आरोपी ने युवक के छाती पर पिस्तौल टीका कर मोबाइल और पैसा मांगा, विरोध करने पर उसके सिर पर लाठी से एक के बाद एक 3 वॉर किए । इस घटना को लेकर बोगी में चीखपुकार मच गई । इस दौरान कोई यात्री खिलाड़ियों की मदद करने नहीं आया । मोबाइल और पैसा छीनने के बाद जब कुछ देर में ट्रेन छूटने लगी तो आरोपी मौके का फायदा उठाकर सभी भाग निकले ।

पूरे मामले में चौंकाने वाली बात रही कि कोई भी सहयात्री बच्चों की मदद के लिए आगे नहीं आया । स्टेशन पर पहुंच कर डरे हुए बच्चों ने खुद पुलिस को ढूंढ कर मामले की जानकारी दी, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की गई पुलिस मौके पर पहुंची । लेकिन देर रात तक कुछ हासिल नहीं हुआ पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार क्रिकेट टीम में ज्यादातर बच्चे भिलाई के थे, जो महासमुंद से क्रिकेट खेल कर रायपुर होते हुए वापस भिलाई लौटने वाले थे ।