Friday, September 20, 2024
HomeAstrology - Rashifalअपर बॉडी के मुकाबले भारी लगती हैं टांगें? तो इन 3 एक्सरसाइज...

अपर बॉडी के मुकाबले भारी लगती हैं टांगें? तो इन 3 एक्सरसाइज पर करें फोकस

फिटनेस का फंडा है कि आपकी अपर बॉडी और लोअर बॉडी संतुलित दिखनी चाहिए। जबकि कुछ लड़कियों का निचला हिस्सा समय के साथ-साथ भारी दिखने लगता है। असल में यहां जमा फैट आपकी ईटिंग हैबिट, लाइफस्टाइल और वर्कआउट रुटीन के बारे में बहुत कुछ बताता है। जांघों और टांगों पर जमा चर्बी का मतलब है कि आप ज्यादा समय बैठकर बिताती हैं और अपने लेग्स वर्कआउट पर ध्यान नहीं दे पा रहीं। अगर यह सच है, तो आपको अपने वर्कआउट में उन एक्सरसाइज को शामिल करना चाहिए, जो खास तौर पर लेग्स पर फोकस करें। यहां हम आपकी लेग्स को टोन करने के लिए 3 सुपर इफेक्टिव एक्सरसाइज के बारे में बताने जा रहे हैं।

जब आपको शरीर के किसी खास हिस्से से फैट कम करना हो, तो डाइटिंग काम नहीं आएगी। बल्कि इसके लिए आपको कुछ खास एक्सरसाइज पर फोकस करना होगा। इसीलिए हमारे पास एक विशेषज्ञ हैं, जो आपको लेग्स टोन करने वाली खास एक्सरसाइज के बारे में बताने जा रहे हैं-

जूही कपूर, फिटनेस विशेषज्ञ और योग शिक्षक, जिन्हें उनके इंस्टाग्राम नाम ‘योगिनीवर्ल्ड’ से भी जाना जाता है, ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पेज पर उन व्यायामों के बारे में एक वीडियो साझा किया है, जो आपके फैट लॉस गोल को प्राप्त करने में आपकी मदद कर सकते हैं और आपके लेग्स को टोन कर सकते हैं।

अपनी पोस्ट में उन्होंने कैप्शन दिया है – “ये अभ्यास पहली बार एक्सरसाइज कर रहे लोगों के लिए बिल्कुल सही हैं, क्योंकि इसमें उनकी मदद करने के लिए दीवार है। इसके अलावा, ये अभ्यास आपको बेहतर संतुलन और सही फॉर्म रखने की अनुमति देते हैं।”

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img