Friday, September 20, 2024
HomeEntertainmentबॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू और डायरेक्टर अनुराग कश्यप से आयकर विभाग ने...

बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू और डायरेक्टर अनुराग कश्यप से आयकर विभाग ने देर रात तक की पूछताछ, विभिन्न परिसरों से दस्तावेज और कंप्यूटर आदि उपकरण किए गए जब्त, आज भी चल सकता है सर्च ऑपरेशन

मुंबई / आयकर विभाग ने बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्मकार अनुराग कश्यप व उनके साझेदारों के घरों और कार्यालयों पर बुधवार को छापेमारी की। अधिकारियों ने बताया कि यह छापेमारी फैंटम फिल्म्स के खिलाफ कर चोरी की जांच का एक हिस्सा है। उन्होंने बताया कि यह छापेमारी मुंबई और पुणे में 30 स्थानों पर की गई जिसमें रिलायंस एंटरटेनमेंट ग्रुप के सीईओ शुभाशीष सरकार तथा सेलिब्रिटी और प्रतिभा प्रबंधन कंपनी केडब्ल्यूएएन के कुछ अधिकारी भी शामिल हैं। छापेमारी सुबह शुरू हुई और देर रात तक जारी रही। आयकर विभाग की तलाशी गुरुवार को भी इन सितारों के घर जारी रहेगी।

छापेमारी करने वाले अफसरों ने बताया कि विभिन्न परिसरों से दस्तावेज और कंप्यूटर आदि उपकरण जब्त किए गए हैं | गुरुवार को भी यह छापेमारी जारी रहेगी | पन्नू और कश्यप, दोनों को कई मुद्दों पर अपने खुलकर अपने विचार रखने के लिए जाना जाता है। दोनों पुणे में शूटिंग कर रहे हैं और समझा जाता है कि छापेमारी के दौरान होने वाली प्रारंभिक पूछताछ के तहत आयकर अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की।

जिन अन्य के खिलाफ छापेमारी की गई उनमें फैंटम फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस के कुछ कर्मचारी शामिल हैं, जिसे 2018 में भंग कर दिया गया था। इसमें इसके तत्कालीन प्रवर्तक कश्यप, निर्देशक – निर्माता विक्रमादित्य मोटवाने, निर्माता विकास बहल और निर्माता-वितरक मधु मंटेना शामिल हैं। आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि इन संस्थानों के बीच हुए कुछ लेन-देन विभाग की नजर में थे और कर चोरी के आरोपों की जांच को आगे बढ़ाने के लिए सबूत एकत्रित करने के लिए यह कार्रवाई की गई। सूत्रों ने कहा कि फैंटम फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्मों से हुई कमाई की भी जांच की जा रही है। मंटेना के खिलाफ छापेमारी केडब्ल्यूएएन के साथ उनके संबंधों के संदर्भ में की जा रही है, जिनमें से वह सह-प्रवर्तक हैं।

ये भी पढ़े : WI vs SL: वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने जड़े एक ओवर में 6 छक्के, युवराज सिंह के बाद टी20 इंटरनेशनल में ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज, वीडियों में देखिये उनकी आतिशी पारी 

केडब्ल्यूएएन के क्लाइंट की सूची में जहां अभिनेत्री दीपिका पदुकोण का नाम है वहीं एक्सीड सैफ अली खान और सोनाक्षी सिन्हा सहित अन्य अभिनेताओं का प्रबंधन का काम देखती है। कश्यप और पन्नू ने 2018 की फिल्म “मनमर्जियां” में साथ काम किया था और अब वे नयी फिल्म “दोबारा” में साथ काम कर रहे हैं।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img