Saturday, July 6, 2024
HomeJOBSभारतीय नौसेना अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि आज,...

भारतीय नौसेना अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि आज, जाने कैसे करें आवेदन

भारतीय नौसेना ने अग्नि वीर के पद के लिए अविवाहित पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 27 मई 2024 है. फरवरी 2024 के इस आधार में एमआर और एसएसआर के पदों के लिए भी यह अधिसूचना जारी की गई है. जिसके लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी.

भर्ती से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी नीचे अपडेट कर दी गई है. ऑनलाइन फॉर्म भरने के बाद विभाग द्वारा इसकी परीक्षा तिथि घोषित कर दी जाएगी, आपको इसके बारे में अलग से सूचना दे दी जाएगी और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक भी अपडेट कर दिया जाएगा.

आवेदक न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास होना चाहिए. जन्म 1 नवंबर 2003 से 30 अप्रैल-2007 के बीच हुआ हो. इसमें कुल 100 प्रश्न होंगे. हर प्रश्न 01 अंक का होगा. परीक्षा की अवधि एक घंटा होगी. अधिक जानकारी वेबसाइट पर देखी जा सकती है.

भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें (Indian Army Agniveer Bharti 2024)

  • सबसे पहले अपने होम पोर्टल पर जाएं – https://agniveernavy.cdac.in/.
  • भर्ती अनुभाग पर जाएँ.
  • भर्ती अनुभाग में, आपको नौसेना एसएसआर और एमआर के लिए ऑनलाइन आवेदन लिंक मिलेगा.
  • इस पर क्लिक करें.
  • आपको अपना खाता बनाना होगा.
  • आपको यहाँ सारी जानकारी भरनी है और Next बटन पर क्लिक करना है.
  • आकार के अनुसार अपना फोटो और अंगूठे का निशान अपलोड करें.
  • अगले पेज में, आप फीस जमा करें.

कौन कर सकता है आवेदन
एमआर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाई स्कूल (10वीं) उत्तीर्ण होना चाहिए. इसके अलावा एसएसआर पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार का मैथमेटिक्स, फिजिक्स एवं कंप्यूटर साइंस/ केमिस्ट्री/ बायोलॉजी में इंटरमीडिएट पास होना आवश्यक है. अभ्यर्थी का जन्म 1 नवंबर 2003 एवं 30 अप्रैल 2007 के बीच हुआ. विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें.

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular