Thursday, September 19, 2024
HomeNEWSLand For Job Scam: व्हीलचेयर पर कोर्ट पहुंचे लालू यादव, राबड़ी-मीसा भी...

Land For Job Scam: व्हीलचेयर पर कोर्ट पहुंचे लालू यादव, राबड़ी-मीसा भी साथ, सुनवाई थोड़ी देर में, हेल्थ ग्राउंड पर मांगेंगे जमानत

Land For Job Scam: रेलवे में लैंड फॉर जॉब्स यानी जमीन के बदले नौकरी देने के कथित भ्रष्टाचार के केस में RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में थोड़ी देर में पेशी होगी। लालू को व्हीलचेयर पर लेकर पत्नी राबड़ी देवी और बेटी राज्यसभा सांसद मीसा भारती कोर्ट के अंदर पहुंच चुकी हैं।

बता दें कि साल 2004 से 2009 के दौरान रेल मंत्री रहते हुए लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों पर रेलवे में नौकरी के बदले लोगों से जमीन लेने का आरोप है। लालू परिवार को ये जमीन उपहार में दी गई या कम कीमत पर बेच दी गई। CBI का आरोप है कि रेलवे की ग्रुप-डी भर्ती में नियम-कानून ताक पर रखकर नियुक्तियां की गईं थीं।

यह 600 करोड़ का घोटाला है
नौकरी के बदले जमीन केस में प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि यह 600 करोड़ का घोटाला है। जांच में पता चला है कि 350 करोड़ रुपए के प्लॉट और 250 करोड़ रुपए लेनदेन हुए हैं। 24 जगह छापे मारे गए हैं। इनमें एक करोड़ कैश मिले हैं। रेलवे के विभिन्न जोन में ग्रुप डी की भर्ती में 50% कैंडिडेट्स की भर्ती लालू परिवार के चुनावी क्षेत्रों से हुई है।

16 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट
बता दें कि छह मार्च को एक तरफ जहां राबड़ी देवी से सीबीआई ने पूछताछ की तो वहीं दूसरी ओर 10 मार्च को ईडी ने इस मामले में लालू परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों समेत करीबियों के यहां रेड की थी।तेजस्वी यादव के दिल्ली स्थित आवास पर भी रेड हुई थी।इसी मामले में 16 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी। इस मामले में विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने 27 फरवरी को लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती समेत सभी आरोपियों को समन जारी किया था।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img