Friday, September 20, 2024
HomeNationalMaharashtra News: CM एकनाथ श‍िंदे पर बरसे कप‍िल स‍िब्‍बल, कहा- पीठ पर...

Maharashtra News: CM एकनाथ श‍िंदे पर बरसे कप‍िल स‍िब्‍बल, कहा- पीठ पर वार करने वाले बाला साहेब की विरासत नहीं बढ़ा सकते

मुंबई : Maharashtra News: महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ श‍िंदे ने रव‍िवार को अयोध्‍या का दौरा क‍िया था. प‍िछले साल जून माह में महाराष्‍ट्र का सीएम बनने के बाद एकनाथ श‍िंदे का अयोध्‍या का यह पहला दौरा था. सीएम श‍िंदे के इस दौरे पर पूर्व केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योग‍िकी मंत्री और राज्‍यसभा सांसद कप‍िल स‍िब्‍बल ने न‍िशाना साधा है. राज्‍यसभा सांसद स‍िब्‍बल ने एकनाथ श‍िंदे पर न‍िशाना साधते हुए कहा क‍ि ‘साजिशकर्ता, अवसरवादी और पीठ में छुरा घोंपने वाले’ बालासाहेब ठाकरे की विरासत को आगे नहीं बढ़ा सकते.

बताते चलें क‍ि शिवसेना नेता शिंदे ने पिछले साल जून में मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अयोध्या का दौरा किया है. उनके साथ हजारों शिवसैनिक उत्तर प्रदेश के शहरों के मंदिरों में गए. इस पर कप‍िल स‍िब्‍बल ने न‍िशाना साधा है. राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, “अयोध्या में शिंदे: भगवान राम ने चुना: बलिदान, सच्चाई का मार्ग, ईमानदारी. बालासाहेब ने भी उन विशेषताओं को आत्मसात किया.”

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने शिंदे पर निशाना साधते हुए कहा, “साजिशकर्ता, अवसरवादी, पीठ में छुरा घोंपने वाले बाला साहेब की विरासत को आगे नहीं बढ़ा सकते.” महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी और भाजपा की विचारधारा एक ही है और वे अगले साल पूरे राज्य में भगवा झंडा फहराएंगे.

उन्होंने अयोध्या में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा था क‍ि हमारी पार्टी की भूमिका स्पष्ट है. शिवसेना का भाजपा के साथ गठबंधन है. हमारी विचारधारा, जो हिंदुत्व है, वही है. हम अयोध्या से नई ऊर्जा के साथ अपने राज्य में जाएंगे और लोगों की सेवा करेंगे. आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में, शिवसेना और भाजपा का ‘भगवा’ (भगवा झंडा) पूरे राज्य में फहराया जाएगा. लोकसभा चुनाव के साथ-साथ महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अगले साल होने वाले हैं. उद्धव ठाकरे के खिलाफ शिंदे के तख्तापलट ने पिछले साल शिवसेना को विभाजित कर दिया और ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार को गिरा दिया था.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img