Saturday, October 5, 2024
HomeJOBSJob Alert: साइंस स्ट्रीम छात्रों के लिए BSF में नौकरी का अवसर,...

Job Alert: साइंस स्ट्रीम छात्रों के लिए BSF में नौकरी का अवसर, आवेदन के लिए यह योग्यता जरूरी

प्रयागराज. Job Alert: साइंस स्ट्रीम वाले स्टूडेंट के लिए अच्छी खबर है. बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स यानी बीएसएफ ने 247 पदों के लिए भर्ती निकाली है. खास बात है कि यह भर्ती केवल इंटरमीडिएट में फिजिक्स केमिस्ट्र या मैथ लेने वाले अभ्यर्थियों के लिए है. इस क्रम में न्यूनतम 60 प्रतिशत या उससे अधिक अंक होना अनिवार्य है, या फिर आपने आईटीआई किया हो.

आवेदन की अंतिम तिथि 12 मई, 2023 है. इसके लिए सितंबर तक परीक्षा होने का अनुमान है. आवेदन के लिए न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष रखी गई है. हेड कॉन्स्टेबल रेडियो ऑपरेटर के लिए 217 पद के लिए आवेदन वाले गए हैं. वहीं, हेड कॉन्स्टेबल रेडियो मैकेनिक के लिए 30 पद स्वीकृत हैं. यदि आपके पास इंटरमीडिएट में साइंस स्ट्रीम के सब्जेक्ट नहीं है तो आपको आईटीआई पास होना जरूरी है.

अभ्यर्थियों के लिए 100 रुपये फीस रखी गई
दोनों में से किसी एक में योग्य होना अनिवार्य है, तभी आप यह फॉर्म भर पाएंगे. जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के अभ्यर्थियों के लिए 100 रुपये फीस रखी गई है. जबकि, एससी-एसटी, महिला और पीएच कैंडिडेट मुफ्त में फॉर्म भर सकते हैं. सेंट्रल गवर्नमेंट जॉब की श्रेणी में यह नौकरी काफी अच्छी मानी जाती है. सभी अलाउंस को जोड़ कर इसमें नौकरी पाने वाले अभ्यर्थियों को 50,000 रुपये से अधिक प्रति माह वेतन मिलता है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img