Saturday, September 21, 2024
HomeAstrology - RashifalJOB: कंप्यूटर शिक्षक के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऑनलाइन करना होगा...

JOB: कंप्यूटर शिक्षक के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऑनलाइन करना होगा आवेदन… देखें पूरी डिटेल

राजस्थान में इन दिनों सरकारी कंप्यूटर टीचर के पदों पर बंपर भर्ती निकली है। माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती की जानी है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गयी है।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा विभाग के सरकारी विद्यालयों में बेसिक कंप्यूटर अनुदेशक और वरिष्ठ कंप्यूटर अनुदेशक के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से अप्लीकेशन पेज (एसएसओ पोर्टल) पर जाकर आवेदन कर पाएंगे।

हालांकि, उम्मीदवार सीधे एसएसओ पोर्टल पर जाकर भी आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को एसएसओ पोर्टल पर पहले पंजीकरण करना होगा और फिर लॉग-इन करके अपना आवेदन सबमिट कर सकेंगे। RSMSSB द्वारा कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर भर्ती 2022 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 9 मार्च 2022 तक निर्धारित की गयी है।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि में बेसिक कंप्यूटर अनुदेशक या वरिष्ठ कंप्यूटर अनुदेशक के लिए RSMSSB अप्लीकेशन 2022 के दौरान 450 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। हालांकि, राजस्थान के ओबीसी (एनसीएल) उम्मीदवारों के लिए शुल्क 350 रुपये और एससी/एसटी के लिए 250 रुपये है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img