Saturday, October 5, 2024
HomeNationalWTC Final Weather: फाइनल के पांचवें दिन होगी बारिश! जानें मुकाबला ड्रॉ...

WTC Final Weather: फाइनल के पांचवें दिन होगी बारिश! जानें मुकाबला ड्रॉ होने पर कौन बनेगा चैंपियन

WTC Final Day 5 Weather Report: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के चार दिन पूरे हो चुके हैं. टीम इंडिया को आखिरी दिन जीत के लिए 280 रनों की दरकार है. मैच की चौथी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया को 444 रनों का लक्ष्य मिला था. इसी बीच मौसम को लेकर अपडेट सामने आया है. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि फाइनल के पांचवें दिन बारिश होना तय है.

रनों का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने चौथे दिन 3 विकेट पर 164 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगा दिया था. दिन खत्म होने पर विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे नाबाद लौटे थे. कोहली 44 और रहाणे 20 रन बना चुके हैं. वहीं पांचवें दिन के खेल की शुरुआत कोहली और रहाणे ही करेंगे. लेकिन इस बीच बारिश का बड़ा खतरा मंडरा रहा है.

कैसा रहेगा WTC Final के पांचवें दिन लंदन का मौसम?
‘Accuweather’ के मुताबिक, मुकाबले के पांचवें दिन यानी 11 जून को लंदन में बारिश की करीब 90 प्रतिशत संभावना है. आसमान में 55 प्रतिशत तक बादल छाए रहने का भी अनुमान है. इस हिसाब से पांचवें दिन का खेल बारिश के चलते खराब हो सकता है. वहीं दिन का न्यूनतम तापमान 17 और अधिकतम 27 डिग्री के करीब रहेगा. जबकि करीब 28 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. वहीं 12 जून को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है. हालांकि, रिजर्व डे वाले दिन भी बारिश आने के 65 प्रतिशत आसार हैं.

अगर ड्रॉ हुआ फाइनल तो कौन होगा विजेता?
पांचवें दिन बारिश के चलते अगर खेल में एक घंटे से ज़्यादा की देरी होती है, ऐसे में मुकाबले का आखिरी दिन रिजर्व डे पर शिफ्ट कर दिया जाएगा. अगर रिजर्व डे पर भी बारिश के चलते मुकाबले का कोई नतीजा नहीं निकल पाता है, तो दोनों ही टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा. वहीं मुकाबला टाई रहने पर भी दोनों ही टीमों विजेता करार दिया जाएगा.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img