Thursday, September 19, 2024
HomeTechnologyभूत पकड़ने वाला डिवाइस! Amazon पर धड़ल्ले से हो रही इसकी बिक्री,...

भूत पकड़ने वाला डिवाइस! Amazon पर धड़ल्ले से हो रही इसकी बिक्री, जाने किस तरह से करता है काम

Ghost Detector Device: ज्यादातर लोग भूत-प्रेत और आत्माओं की बातों को अंधविश्वास मानते हैं और इन पर यकीन नहीं करते हैं, हालांकि तब क्या होगा जब मार्केट में एक ऐसा डिवाइस आ जाए जो भूत-प्रेत पकड़ने का दावा करता है. आपको बता दें कि ये डिवाइस अमेजन पर अवेलेबल है और बहुत सारे ग्राहक इसे खरीद रहे हैं. ये डिवाइस क्या है और ये किस तरह से काम करता है इस बारे में अगर आपको जानकारी नहीं है तो इस खबर के माध्यम से आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप समझ सकें कि आखिर ये डिवाइस असल में क्यों तैयार किया गया है.

इस काम के लिए बनाया गया है घोस्ट डिटेक्टर डिवाइस
जिस डिवाइस को मार्केट में घोस्ट डिटेक्टर (भूत पकड़ने वाला डिवाइस) के तौर पर बेचा जा रहा है वो असल में एक EMF डिटेक्टर ( इलेक्ट्रोमैग्नेटिक फील्ड डिटेक्टर ) है. इस डिवाइस को काम में लाने का मकसद यही है कि जहां कहीं पर भी इलेक्ट्रोमैग्नेटिक फील्ड मौजूद होता है, ये डिवाइस उसे मिनटों में तलाश लेता है. विज्ञान के क्षेत्र में ये डिवाइस बड़ा कारगर है और कई सारे प्रोफेशंस में इसका इस्तेमाल किया जाता है. ज्यादातर लोग इसे EMF डिटेक्टर या EMF डवाइस के नाम से ही जानते हैं. हालांकि इसे बेचने के लिए घोस्ट डिटेक्टर के नाम से ही इसे ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर लिस्ट किया जाता है.

भूतों से क्यों जोड़ा गया है इसे
असल में कुछ लोग ऐसा मानते हैं कि भूत जहां पर मौजूद होते हैं वहां इलेक्ट्रोमैग्नेटिक फील्ड बन जाता है और ये डिवाइस अगर आपके पास मौजूद हो और अचानक से किसी जगह पर इलेक्ट्रोमैग्नेटिक फील्ड मिल जाता है तो वहां पर भूत मौजूद हो सकते हैं. हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है इस बात की कोई भी पुष्टि नहीं हुई है. आपको बता दें कि पैरानॉर्मल एक्सपर्ट इस डिवाइस का काफी इस्तेमाल करते हैं और यही वजह है कि इसे घोस्ट डिटेक्टर के नाम से बेचा जाने लगा है. हालांकि इस डिवाइस को सिर्फ इलेक्ट्रोमैग्नेटिक फील्ड खोजने के लिए ही तैयार किया गया था. अमेजन पर इस डिवाइस को 2,000 रुपये से लेकर 5,000 रुपये के बीच बेचा जा रहा है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img