Saturday, October 5, 2024
HomeInternationalIsrael Hezbollah War: अब लेबनान में घुस गई इजरायल की फौज, हिज्बुल्ला...

Israel Hezbollah War: अब लेबनान में घुस गई इजरायल की फौज, हिज्बुल्ला के हर आतंकी को ढूंढकर मारेंगे….

नई दिल्ली: Israel Hezbollah War: हिज्बुल्ला के सरगना नसरल्ला को ढेर करने के बाद अब इजरायल की सेना लेबनान में घुस गई है. जी हां, कुछ घंटे पहले इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान में घुसना शुरू कर दिया. यह ग्राउंड ऑपरेशन इजरायल में स्थानीय समय के हिसाब से रात के करीब 10 बजे शुरू हुआ. उधर, कुछ वीडियो में इजरायल की सीमा से लेबनानी फौज को वापस जाते देखा गया है. बताया जा रहा है कि लेबनान की सेना को बॉर्डर से कम से कम 5 किमी दूर जाने का आदेश दिया गया था.

इजरायल की सेना (IDF) ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में तड़के 4.32 बजे बताया कि कुछ घंटे पहले आईडीएफ ने दक्षिणी लेबनान में हिज़्बुल्ला के आतंकी ठिकानों और इन्फ्रास्ट्रक्चर को टारगेट करते हुए जमीनी कार्रवाई शुरू की है. इजरायल ने साफ कहा है कि यह एक्शन सटीक खुफिया जानकारी के आधार पर सीमित, बिल्कुल स्थानीय और टारगेटेड ग्राउंड रेड है. ये इलाके सीमा के पास के गांवों में मौजूद हैं और नॉर्थ इज़रायल के लिए खतरा बने हुए हैं.

https://twitter.com/IDF/status/1840890054819864776

खबर यह भी है कि इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के आदेश पर सेना ने सीरिया की राजधानी दमिश्क के पास ईरान समर्थित मिलिशिया पर भी बमबारी की है. दुनिया में स्पष्ट संदेश गया है कि इस बार इजरायल अपने दुश्मनों का सफाया करके ही दम लेगा. वह कहता रहा है कि यह उसके अस्तित्व की लड़ाई है. ऐसे में पूरा देश चौतरफा संघर्ष में शामिल हो गया है.

IDF ने बताया है कि सेना बिल्कुल प्लानिंग के तहत काम कर रही है जिसके लिए सैनिकों को हाल के महीनों में प्रशिक्षित किया गया है. ग्राउंड पर उतरे जवानों को इजरायली वायु सेना और तोपखाने सपोर्ट कर रहे हैं और टारगेट पर सटीक हमले कर रहे हैं. सेना ने साफ कहा है कि राजनीतिक तौर पर इस ऑपरेशन को परमिट किया गया है. इजरायल ने साफ किया है कि गाजा और दूसरे क्षेत्रों में भी लगातार और एकसाथ कार्रवाई जारी रहेगी. IDF ने कहा है कि इजरायल के नागरिकों की रक्षा करने और उत्तरी इजरायल के नागरिकों को उनके घरों में वापस लाने के लिए हम ये जरूरी कदम उठा रहे हैं.

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img