Thursday, September 19, 2024
HomeNationalIPL और Dream 11 ने किया मालामाल! ऑटो ड्राइवर रातों रात बना...

IPL और Dream 11 ने किया मालामाल! ऑटो ड्राइवर रातों रात बना करोड़पति, खाते में आ गए पैसे

पूर्णिया. कहते हैं ऊपर वाला जब देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है. कब किसकी किस्मत बदल जाए कहना कठिन है . ऐसा ही एक मामला बिहार के पूर्णिया जिले में देखने को मिला है, जहां एक ऑटो चलाने वाला व्यक्ति रातों रात करोड़पति बन गया. आईपीएल मैच और ड्रीम 11 ने ऑटो वाले नौशाद की किस्मत ही बदल डाली. पूर्णिया के डगरूआ प्रखंड के मजगामा पंचायत के कन्हरिया गांव के कासिम अंसारी का नौशाद न तो ज्यादा पढ़ा लिखा है और न ही क्रिकेट के बारे में एबीसीडी जानता है. लेकिन वह क्रिकेट के आईपीएल में ड्रीम 11 खेलते-खेलते करोड़पति बन गया.

नौशाद ने बताया कि वह ऑटो चलाता है. उसके एक भाई ने उसे सलाह दी कि वह ड्रीम 11 खेलें. 2021 से ही वह ड्रीम 11 में पैसे लगाता था. इसी बीच नौशाद ने बीते 5 अप्रैल को पंजाब और राजस्थान के बीच आईपीएल क्रिकेट मैच में भी 39 रूपए लगाकर गेम खेला. इसके बाद उसने प्रश्नों का जवाब दिया. सही जवाब देने के कारण राजस्थान टीम की ओर से उन्हें 1 करोड़ रुपए का इनाम मिला.

उन्होंने कहा कि इसमें से 30 लाख रुपए जीएसटी काटकर उनके खाते में ₹70 लाख रुपए पहुंच गए हैं. अब इस पैसे से वह अपना घर बनाएगा औरअपने बच्चों को पढ़ाएगा. लेकिन, पहले भी वह ऑटो चलाता था और आगे भी वह ऑटो चलाते रहेगा . नौशाद ने कहा कि कभी उसने सोचा भी नहीं था कि क्रिकेट से वह रातों रात करोड़पति बन जाएंगे. उसने ना तो कभी क्रिकेट खेला था ना ही कभी क्रिकेट में उन्हें इंटरेस्ट था. उन्होंने इसके लिए ऊपर वाले को शुक्रिया कहा. वहीं नौशाद के पिता कासिम अंसारी और मां कुमकुम खातून ने कहा कि यह सब ऊपर वाले की कृपा से हुआ है. वे लोग तो मजदूर और छोटा किसान हैं. बेटा ऑटो चलाकर परिवार का पालन करता है.

मां-पिता ने बताया कि वह जब नौशाद मोबाइल पर गेम खेलता था तो कई बार उनलोगों टोका भी, लेकिन अब जब 1 करोड़ रुपए का इनाम मिला है तो परिवार और गांव में काफी खुशी है. उनके रोजा का ही यह परिणाम है कि खुदा ने उन्हें यह बरकत दी है. कहते हैं किस्मत ऊपर वाले के हाथ में होती है. गरीब ऑटो वाला ड्राइवर नौशाद ने कभी सोचा भी नहीं था कि वह इस तरह से करोड़पति बन जाएंगे. हालांकि इस गेम में कई लोग लखपति से खाक भी हो जाते हैं. लेकिन नौशाद जैसे विरले ही किस्मत वाले होते हैं जिनकी किस्मत अचानक चमक जाती है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img