Thursday, September 19, 2024
HomeChhatttisgarhCG Breaking : सुकमा में चल रही थी इंटेलिजेंस चीफ की बैठक,...

CG Breaking : सुकमा में चल रही थी इंटेलिजेंस चीफ की बैठक, नक्सलियों ने सरपंच को घर से उठाया फिर हत्या कर फेंकी लाश, इलाके में फैली सनसनी

सुकमा। CG Breaking : बस्तर में एक बार फिर से नक्सलियों ने एक शख्स की हत्या कर दी है। इस बार नक्सलियों ने सुकमा जिले में एक सरपंच को मार दिया है। नक्सली उसे घर से उठाकर ले गए थे। इसके बाद उसकी हत्या कर वापस गांव में लाश फेंक दी है। बड़ी बात ये है कि इसी जिले में इंटेलिजेंस ब्यूरो हेड बैठक ले रहे थे। उसी दौरान माओवादियों ने इस वारदात को अंजाम दे दिया है। ये पूरा मामला केरलापाल थाना क्षेत्र का है।

पोंगाभेज्जी ग़ांव का सरंपच पुनेम सन्ना मंगलवार दोपहर को गांव में ही था। इसी दौरान ग्रामीणों की वेशभूषा में नक्सली वहां पहुंचे। इसके बाद उसे किसी बहाने से रबड़ीपारा की तरफ ले गए थे। यहां पर उन्होंने सरपंच को मारा है। मारने के बाद उन्होंने लाश को वापस गांव में फेंक दिया था।

गांव के लोगों ने सरपंच की लाश देखी
गांव के लोगों ने सरपंच की लाश देखी। तब यह पूरा मामला सामने आया है। इसके बाद पुलिस और परिजनों को घटना की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची है। आस-पास के लोगों से पूछताछ की जा रही है। आस-पास के जंगलों में सर्च अभियान भी जारी है।

पैरा मिलिट्री फोर्स के अधिकारियों के साथ बैठक ले रहे थे
इधर, नक्सलियों ने ऐसे समय में इस वारदात को अंजाम दिया है। जब इंटेलिजेंस ब्यूरो के प्रमुख तपन डेका बस्तर दौरे पर हैं। वो सुकमा में ही पैरा मिलिट्री फोर्स के अधिकारियों के साथ बैठक ले रहे थे। बताया गया है कि रायपुर में बैठक के बाद नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में इंटेलिजेंस को लेकर अधिकारियों का यह दौरा खासा महत्वपूर्ण है। कुछ समय पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा बस्तर में तय हुआ था। उनका 18 या 19 मार्च को बस्तर में प्रस्तावित दौरा है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img