Saturday, October 5, 2024
HomeNationalलखनऊ में चोरी करने के बजाय AC के नीचे बैठा चोर, आ...

लखनऊ में चोरी करने के बजाय AC के नीचे बैठा चोर, आ गई नींद, फिर पुलिस ने जगाया, भारी गर्मी से चोर – साहूकार दोनों परेशान…. 

लखनऊ: घटना गाजीपुर थाने क्षेत्र के इंदिरा नगर के सेक्टर-20 की बताई जा रही है। यहाँ निवासरत  जिस घर में चोर सोता हुआ मिला वो सुनील पांडे का है। पांडे जी उस समय हैरत में पड़ गए जब इलाके का एक नामी – गिरामी चोर बेडरूम में आराम फरमा रहा था। मारे गर्मी के बुरा हाल था, रिपोर्ट के अनुसार,  चोरी के इरादे से यह शख्स घर में दाखिल हुआ था, माकूल ठिकाने में दस्तक देते ही उसे ठंडी हवाओं का एहसास हुआ। दीवार की ऊपरी सतह पर उसने ‘घोड़े बेचकर सोने वाली’ कहावत को चरितार्थ भी किया था।

चोर के मुताबिक हाथ साफ कर वो नौ दो ग्यारह होना चाहता था, लेकिन नशे के आगोश और ठंडी हवाओं ने पहले उसे सुस्ताने पर विवश कर दिया, जब नींद खुली तो मकान मालिक और पुलिस दोनों साथ खड़े नजर आये। दिलचस्प घटना को लेकर लोग हंस रहे है। बताते है कि पांडे जी वाराणसी के बलरामपुर अस्पताल में काम करने करते हैं। उनका लखनऊ के इंदिरा नगर में घर खाली पड़ा है। मौके का फायदा उठाकर चोर इस घर में जा घुसा। लेकिन सुबह तक बाहर नहीं निकला।

जब सुबह पड़ोसियों को घर का दरवाजा खुला दिखा तो उन्हें शक हुआ। उन्होंने अंदर झांककर देखा तो घर में सामान बिखरा पड़ा था, लूटपाट हो चुकी थी। गाजीपुर पुलिस को पड़ोसियों ने सूचित किया। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने जब घर का नजारा देखा तो हैरत में पड़ गए। घर खोला गया, और पुलिस ने पाया कि चोर, घर ही AC के ठीक नीचे सो रहा था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ चोरी के लिए आईपीसी की धारा 379 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गाजीपुर स्टेशन हाउस ऑफिसर एसएचओ, विकास राय ने न्यूज़ टुडे छत्तीसगढ़ से कहा कि कानूनी कार्यवाही चल रही है, उनके अनुसार, चोर ने घर की इन्वर्टर बैटरी निकालने से पहले, पानी के पंप को निकालने में छेड़छाड़ की, लेकिन AC की वजह से नींद में चला गया। विकास राय के मुताबिक, “अलमारियां तोड़ दी गईं, नकदी सहित सब कुछ ले जाया गया. चोर ने वॉशबेसिन, गैस सिलेंडर और पानी का पंप भी चुराने का प्रयास किया.” अधिकारी ने कहा, “ऐसा लग रहा है कि बैटरी निकालने का प्रयास करते समय वह नशे के कारण मौके पर ही सो गया।”  

दरअसल, देशभर में अक्सर चोरी के कई मामले सामने आते हैं, लेकिन कुछ एक चोरियां तो ऐसी होती है, जिनके बारे में सुनकर ही लोगों का माथा चकरा जाता है। पांडे जी इन दिनों इस चोर की वजह से चर्चा में है। उनके मुताबिक यह चोरी का एक अजीबोगरीब वाकया है। उनके मुताबिक जब चोर की आंख खुली तो उसके सामने पुलिस थी। लोगो को अपने करीब देख उसके होश उड़ गए थे। 

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img