Saturday, July 6, 2024
HomeInternationalHouston Club Firing: अमेरिकी क्लब में अधाधुंध फायरिंग, 6 लोगों की हालत...

Houston Club Firing: अमेरिकी क्लब में अधाधुंध फायरिंग, 6 लोगों की हालत गंभीर, आरोपी फरार

US Houston Club Firing: अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में स्थित तबू क्लब के बाहर अंधाधुंध फायरिंग हुई है. ये घटना रविवार (11 जून) की है. रविवार के दिन छुट्टी होने की वजह क्लब में भारी भीड़ थी. घटना के वक्त क्लब के पार्किंग एरिया में भी काफी लोग जमा थे. इसी बीच एक अज्ञात शख्स ने फायरिंग शुरू कर दी और फरार हो गया.

गन फायरिंग के बाद पुलिस पार्किंग एरिया में पहुंची तो पता चला कि 6 लोगों को गोली लगी है, जिसमें एक की हालत गंभीर है. घायल शख्स की सर्जरी की गई है. आरोपी का अब तक सुराग हाथ नहीं लग सका है. ह्यूस्टन के पुलिस प्रमुख ट्रॉय फिनर ने कहा कि किसी ने भीड़भाड़ वाली पार्किंग में गोलीबारी की थी. उन्होंने कहा कि अभी तक फिलहाल कोई भी संदिग्ध हिरासत में नहीं लिए गए हैं.

क्या है पीड़ितों की उम्र
ह्यूस्टन पुलिस प्रमुख ट्रॉय फिनर ने बताया कि क्लब के पार्किंग में किसी सिरफिरे ने भीड़भाड़ वाली जगह पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिसकी वजह से आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस प्रमुख ने कहा कि घायल हुए 6 लोगों में से एक की हालत बेहद गंभीर है. उसकी सर्जरी की गई है. हम भगवान से प्रार्थना करते है कि वो सही-सलामत बच जाए. हमले में घायल हुए पीड़ितों की उम्र 20 से 30 सालों के बीच है. उन्हें हमले के तुरंत बाद ही क्लब के पास स्थित हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.

17 सालों में फायरिंग से 2,793 मौत
ह्यूस्टन पुलिस ने हमले के तुरंत बाद पार्किंग और उसके आस-पास के इलाके में मौजूद सिक्योरिटी कैमरों की जांच करनी शुरू कर दी. घटना के बाद पुलिस वालों ने क्लब में जाकर पार्टी करने वालों को सलाह दी कि वे क्लब के बंद होने के घर चले जाएं करें. ज्यादा रात तक भीड़ से बचने की कोशिश करें. बता दें कि अमेरिका में गन कल्चर को लेकर बहुत बावल हो चुका है.

पिछले कई महीनों से अमेरिका में अंधाधुंध गोलीबारी हुई, जिसमें कई लोगों की मौत हो चुकी है. एसोसिएटेड प्रेस के एक रिपोर्ट के मुताबिक 2006 के बाद से हुई सामूहिक गोलीबारी में अब तक 2,793 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं साल 2022 में 42 सामूहिक हत्याएं दर्ज की गई थी.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular