Saturday, October 5, 2024
HomeSportsऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में भारत का धमाका, बांग्लादेश को पारी और 46...

ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में भारत का धमाका, बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से हराया ,  2-0 से सीरीज पर किया कब्जा |  

स्पोर्ट्स डेस्क / कोलकाता में खेले गए ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से हरा दिया है। विराट कोहली की सेना ने अपने पहले ही डे-नाइट टेस्ट में शानदार जीत दर्ज कर ली है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने बांग्लादेश का 2-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है।

बता दें कि भारत ने इंदौर टेस्ट में तीन दिन में ही बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से मात दी थी। इसके बाद कोलकाता में भी भारत ने बांग्लादेश को मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। भारत की आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में ये लगातार 7वीं जीत है। इस जीत के बाद आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की अंकतालिका में भारत के 360 अंक हो गए हैं। पहले से ही प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर चल रही भारतीय टीम की स्थिति और भी मजबूत हो गई है।

रविवार को कोलकाता में डे-नाइट टेस्ट के तीसरे दिन ही भारत ने बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से रौंद दिया। डे-नाइट टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में 106 रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में टीम इंडिया ने 9 विकेट पर 347 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी। 

पहली पारी के आधार पर भारत को 241 रनों की बढ़त मिली। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 195 रनों पर ढेर हो गई और इस तरह भारत ने अपने पहले ही डे-नाइट टेस्ट में जीत के साथ धमाका कर दिया। वहीं इशांत शर्मा ने दोनों पारियों में कुल 12 विकेट लिए। वे मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुने गए। भारत में यह पहला टेस्ट है, जब स्पिनर को कोई विकेट नहीं मिला। बांग्लादेश के मुश्फिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाए।

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि हम एक यूनिट तरह गेंदबाजी कर रहे हैं। पिछले 15 महीनों में भारत ने विदेशी जमीन पर काफी क्रिकेट खेला है। इससे गेंदबाजों ने काफी सीखा है। टीम को ये पता है कि वे दुनिया में सबसे बेहतर है, इसलिए जीत की भूख नजर आती है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img