Friday, September 20, 2024
HomeNationalIndian Railways : ट्रेन में आप भी ऑर्डर करते हैं खाना तो...

Indian Railways : ट्रेन में आप भी ऑर्डर करते हैं खाना तो रेलवे ने दिया बड़ा झटका, बढ़ गए सभी चीजों के रेट्स, चेक करें रेटलिस्ट

Indian Railways Food: ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को बड़ा झटका लगा है. अब अगर आप भी ट्रेन में खाना लेते हैं तो आपको पहले से ज्यादा रुपये खर्च करने होंगे. रेलवे ने खाने की कीमतों में इजाफा कर दिया है. बता दें अब लोगों को रेलवे मे महंगा खाना खाने को मिलेगा. रेलवे ने रोटी से लेकर चाय तक के दामों को बढा दिया है.

कई नए आइटम मेन्यू में हुए ऐड
IRCTC का कहना है कि फूड मेन्यू में भी कई तरह की चीजों को और जोड़ा गया है और उसमें कई बदलाव भी किए हैं. इसलिए दामों को बढ़ाया गया है. उन्होंने यह भी बताया है कि दाम बढ़े जरुर हैं पर इतने भी नहीं बढ़े हैं कि एक आम आदमी ना खा पाए. IRCTC ने यह भी बताया है कि ट्रेन की पैंट्री कार में मिलने वाले सामान्य फूड की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

IRCTC ने खाने की कीमतों के बारे में क्या बताया है?
IRCTC ने इसके पीछे की कहानी बताई है, उन्होंने बताया है कि कीमत जरूर बढ़ी हैं, लेकिन इतनी नहीं बढ़ी है कि आम आदमी खा न सके. खाने के मेन्यू में और भी कई चीजें जोड़ी गई हैं और उसमें कई बदलाव किए गए हैं. IRCTC ने ये भी बताया है कि ट्रेन में रोटी, डोसा, दाल, गुलाब जामुन और सैंडविच के दाम बढ़ा दिए गए हैं. उन्होंने यह भी बताया है कि पेंट्री कार में मिलने वाले सामान्य खाने की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

किन चीजों के दाम कितने बढ़े-
आपको बता दें रेलवे के फूड मेन्यू में कई सामान है. इसमें से केवल रोटी, डोसा, दाल, गुलाब जामुन और सैंडविच जैसे कई और चीजो के रेट्स को ही बढाया गया है.

  • रोटी- 3 रुपये से 10 रुपये कर दी गई है.
  • सैंडविच- 15 रुपये से 25 रुपये कर दिया गया है.
  • मसाला डोसा – 40 रुपये से 50 रुपये कर दिया गया है.
  • ब्रेड पकौड़ा – 10 रुपये से 15 रुपये कर दिया गया है.
  • आलू वड़ा – 7 रुपये से 10 रुपये का हो गया है.
bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img