Saturday, July 6, 2024
HomeInternationalUS News: काम से लौट रहा था भारतीय मूल का छात्र, लूट...

US News: काम से लौट रहा था भारतीय मूल का छात्र, लूट की कोशिश में गोली मारकर हत्या, अमेरिका में 40 दिन में दूसरी घटना

फिलाडेल्फिया: US News: अमेरिका में पेंसिल्वेनिया के फिलाडेल्फिया में 21 वर्षीय भारतीय मूल के छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मृतक छात्र की पहचान जूडे चाको के तौर पर हुई है. रविवार को अपने काम से वापस लौटते समय कुछ अज्ञात हमलावरों ने उसे गोली मार दी. पीड़ित के माता-पिता लगभग 30 साल पहले केरल के कोल्लम जिले से अमेरिका चले गए थे.

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) स्थित अंग्रेजी अखबार खलीज टाइम्स के अनुसार जूडे चाको एक छात्र था जो पार्ट-टाइम काम भी करता था. लूट के प्रयास के दौरान दो लोगों ने उस पर हमले के साथ लूट का प्रयास किया. वहीं विरोध करने पर बदमाशों ने उसे गोली मार दी. गोली लगने से उसकी मौत हो गई. मालूम हो कि इस साल इस तरह की अमेरिका में यह दूसरी घटना है. इससे पहले एक और अमेरिकी छात्र को निशाना बना कर मार दिया गया था.

आंध्र प्रदेश के एक छात्र की हुई थी हत्या
गौरतलब हो कि इससे पहले आंध्र प्रदेश के एक 24 वर्षीय छात्र की 21 अप्रैल, 2023 को अमेरिका में एक फ्यूल स्टेशन पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने पीड़ित की पहचान साईश वीरा के रूप में की थी, जो ओहियो के एक पेट्रोल पंप पर काम करता था. पुलिस ने बताया कि ड्यूटी के दौरान अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई थी. घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया था कि छात्र अपनी ड्यूटी कर रहा था, उसी दौरान अज्ञात हमलावर आए और उसको गोली मार दी. इसके बाद उसकी मौत हो गई. वहीं जांच के बाद पुलिस ने संदिग्ध हमलावरों की फोटो भी जारी किया था. इसके अलावा संदिग्ध हमलावरों की फोटो जारी करने के बाद पुलिस ने लोगों से आरोपियों की पहचान के लिए अपील की थी.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular