Thursday, September 19, 2024
HomeNEWSArmy Helicopter Crash: भारतीय सेना का चीता हेलिकॉप्टर अरुणाचल में क्रैश, पायलटों...

Army Helicopter Crash: भारतीय सेना का चीता हेलिकॉप्टर अरुणाचल में क्रैश, पायलटों की तलाश शुरू

नई दिल्ली. Army Helicopter Crash: भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर अरुणाचल प्रदेश के मंडला पहाड़ी इलाके के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. पायलटों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है. सेना के सूत्रों के हवाले से गुरुवार को यह जानकारी दी.

गुवाहाटी में डिफेंस पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने बताया, ‘अरुणाचल प्रदेश के बोमडिला के पास एक ऑपरेशनल सॉर्टी उड़ा रहे आर्मी एविएशन चीता हेलीकॉप्टर का आज सुबह करीब 09:15 बजे एटीसी से संपर्क टूटने की सूचना मिली थी. बोमडिला के पश्चिम में मंडला के पास दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है. सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.’

पिछले साल अक्टूबर में भी अरुणाचल प्रदेश के तवांग जिले में सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें एक पायलट की मौत हो गई थी. रक्षा प्रवक्ता कर्नल ए.एस. वालिया के मुताबिक कि हादसा 5 अक्टूबर की सुबह करीब 10 बजे एक अग्रिम क्षेत्र में नियमित उड़ान के दौरान हुआ था.

उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर में दो पायलट सवार थे, जिन्हें तुरंत सेना के नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. वहां इलाज के दौरान एक पायलट की मौत हो गई. हादसे के पीछे के कारण का तत्काल पता नहीं चल पाया था.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img