Thursday, September 19, 2024
HomeNEWSIND vs AUS: अहमदाबाद में ऐसी पिच पर मैच खेलेगा भारत, चौथे...

IND vs AUS: अहमदाबाद में ऐसी पिच पर मैच खेलेगा भारत, चौथे टेस्ट से पहले फैंस के होश उड़ा देगी ये खबर!

India vs Australia, 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच कल सुबह 9:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. चौथे टेस्ट मैच से पहले अहमदाबाद से एक होश उड़ा देनी वाली खबर सामने आ रही है. दरअसल, चौथे टेस्ट मैच के लिए गुजरात क्रिकेट संघ ने लाल मिट्टी और काली मिट्टी दोनों तरह की पिच तैयार की है. टीम इंडिया अभी भी पिच को लेकर दुविधा में है. दरअसल, भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालिफाई करने के लिए आखिरी टेस्ट मैच हर हाल में जीतना चाहता है.

अहमदाबाद में ऐसी पिच पर मैच खेलेगा भारत
चौथे टेस्ट मैच से एक दिन पहले गुजरात क्रिकेट संघ के एक सूत्र ने बताया है कि हमारे पास काली और लाल मिट्टी दोनों तरह की पिच मौजूद हैं. यह जल्द ही तय किया जाएगा कि चौथा टेस्ट मैच किस पिच पर खेला जाएगा. टीम इंडिया कल का मैच किस पिच पर खेलेगी, इसको लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. यानी कल के मैच में फिर सरप्राइज देखने को मिल सकता है. गुजरात क्रिकेट संघ के मुताबिक भारत को एक स्पोर्टिंग विकेट मिल सकता है, लेकिन रातों-रात कुछ भी हो सकता है. दावा किया जा रहा है कि अहमदाबाद में दो पिच तैयार हुई हैं और इन दोनों की ही फिलहाल ढका गया है. एक पिच पर तो घास साफ दिख रही है और लगातार पानी दिया जा रहा है.

चौथे टेस्ट से पहले फैंस के होश उड़ा देगी ये खबर!
चौथा टेस्ट मैच किस पिच पर खेला जाएगा, इसका फैसला मैच से ठीक पहले ही किया जाएगा. बता दें कि साल 2021 में भारत और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट मैच इसी एक मैदान पर खेले गए थे. तब दो अलग-अलग पिच पर मैच हुए थे. इनमें से एक टेस्ट मैच सिर्फ दो दिन में ही खत्म हो गया था. बता दें कि टीम इंडिया बॉर्डर गावस्कर सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. फैंस को अब भारत से उम्मीद है कि वह चौथे टेस्ट में जीत दर्ज करे और सीरीज पर अपना कब्जा जमाए.

अहमदाबाद की पिच में उछाल मौजूद है, जिससे तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. हालांकि इसके अलावा स्पिनर्स के लिए भी काफी मदद हैं. पिच पर शुरुआती दिनों में बल्लेबाजी करना आसान माना जाता है, ऐसे में टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगी. इस मैदान पर भारत ने 14 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें से 8 टेस्ट मैचों का नतीजा निकला है. यहां खेले गए पिछले 3 टेस्ट मैचों में नतीजा निकला है, तीनों बार टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है. भारत यहां सिर्फ 2 टेस्ट (1983 और 2008 में) मैच हारा है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img