Friday, September 20, 2024
HomeJOBSइंडिया आर्मी रिक्रूटमेंट 2022: शॉर्ट सर्विस कमीशन के लिए 191 पदों पर...

इंडिया आर्मी रिक्रूटमेंट 2022: शॉर्ट सर्विस कमीशन के लिए 191 पदों पर वैकेंसी, चेक करें सलेक्शन प्रोसेस

सेना में शामिल होकर देश सेवा की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए अच्छा मौका है. भारतीय सेना ने अविवाहित पुरुष और महिला इंजीनियरिंग ग्रेजुएट से आवेदन आमंत्रित किए हैं. शॉर्ट सर्विस कमीशन के लिए 191 पदों पर वैकेंसी की जाएगी. वहीं भारतीय सशस्त्र बल रक्षा कर्मियों की विधवा भी इन पदों के लिए अप्लाई कर सकती हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 06 अप्रैल, 2022 है.

Google For Jobs is Now Live in Search Results

नोटिफिकेशन के मुताबिक, भारतीय सेना एसएससी कोर्स 2022 अक्टूबर में शुरू होगा. चेन्नई के अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (OTA) में इसकी ट्रेनिंग दी जाएगी. जिन उम्मीदवारों के अंतिम वर्ष की परीक्षा 1 अक्टूबर, 2022 के बाद होगी वे इसके लिए अप्लाई नहीं कर सकते. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपनी डिग्री परीक्षा पास नहीं की है वो आवेदन कर सकते हैं. लेकिन इसके लिए जरूरी है कि वो डिग्री परीक्षा के अंतिम साल में पढ़ रहे हों.

How to Find the Job Openings No One Knows About

ndian Army Recruitment 2022: पद का नाम
एसएससी टेक मेन 59वां कोर्स – 175 पद
एसएससी टेक महिला 30वां कोर्स – 14 पद
रक्षा कर्मियों की विधवा – 2 पद

Job market in india: त्योहारों से पहले रोजगार बाजार हुआ गुलज़ार, सितंबर में  सालाना आधार पर 57% तेज

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा
उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या किसी दूसरे उच्च शिक्षा संस्थान से संबंधित स्ट्रीम में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. लास्ट ईयर के उम्मीदवार ध्यान दें कि सलेक्शन होने पर उन्हें 1 अक्टूबर 2022 तक डिग्री की कॉपी सबमिट करनी होगी. साथ ही उनकी आयु 1 अक्टूबर 2022 को 20-27 साल हो. यानी उम्मीदवार का जन्म 2 अक्टूबर 1995 से पहले और 1 अक्टूबर 2002 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए. सलेक्शन तीन चरणों के जरिए होगा जिसमें एप्लिकेशन की शॉर्टलिस्टिंग, एसएसबी इंटरव्यू और मेडिकल टेस्ट शामिल है.

Job Alert 2019: 1384 Vacancies in Central Government and Public  Administration, Salary up to 10 Lakh - CIOL

Indian Army Recruitment 2022: आवेदन करने का प्रोसेस
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर विजिट करें. यहां ‘Officer Entry Apply/Login’ और ‘Registration’ लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद मांगी गई डीटेल्स भरें और रजिस्ट्रेशन करें. फिर एप्लिकेशन फॉर्म भर दें. अब ऑनलाइन आवेदन जमा करें और आगे इस्तेमाल के लिए प्रिंट आउट निकाल लें.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img