Sunday, September 22, 2024
HomeNationalInd vs Eng, 4thTest : भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25...

Ind vs Eng, 4thTest : भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हराया , सीरीज 3-1 से की अपने नाम , अक्षर-अश्विन की फिरकी में फंसे इंग्लैंड के बल्लेबाज , दूसरी पारी 135 रनों पर सिमटी , इसके साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत ने बनाई जगह

अहमदाबाद /  भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथा और आखिरी टेस्ट अपने नाम  कर लिया है। अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस टेस्ट में भारत ने पारी और 25 रन से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ भारत ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। साथ ही भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंच गया है। भारत की टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ंत होगी, जो इसी साल जून में खेला जाएगा।

इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मेहमान इंग्लैंड की टीम एक बार फिर से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के टर्निंग ट्रैक पर संघर्ष करती हुई नजर आई। भारतीय फिरकी गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 205 रन बनाकर ढ़ेर गई। इंग्लैंड के इस स्कोर के जवाब में भारत ने ऋषभ पंत के दमदार शतक और वाशिंग्टन सुंदर 96 रनों की पारी की मदद से 365 रनों का स्कोर खड़ कर 165 रन की बढ़त हासिल की। इस दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 135 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ दूसरी पारी में अक्सर पटेल और अश्विन ने 5-5 विकेट अपने नाम किया।

पंत ने 17 पारी के बाद शतक लगाया

पहली पारी में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 118 बॉल पर 101 रन की पारी खेली। यह उनके करियर का तीसरा टेस्ट शतक रहा। एंडरसन की बॉल पर पंत का कैच जो रूट ने लिया। विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने 17 पारी के बाद सेंचुरी लगाई। इससे पहले उन्होंने जनवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 159 रन की पारी खेली थी। इन दो शतक के बीच वे 2 बार नर्वस 90 (97, 91) का शिकार हुए। एक बार वे 89 रन बनाकर नाबाद रहे थे। इसी सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में वे 91 रन पर आउट हुए थे।

सुंदर ने टेस्ट में अपना बेस्ट स्कोर बनाया

पहली पारी में भारतीय ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने नाबाद 96 रन की पारी खेली। यह उनके टेस्ट का बेस्ट स्कोर भी रहा। इससे पहले उन्होंने इसी सीरीज के चेन्नई टेस्ट में नाबाद 85 रन बनाए थे।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img