Saturday, September 21, 2024
HomeNEWSIND vs AUS: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा...

IND vs AUS: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टी20 सीरीज से हुए बाहर, जडेजा के जगह खेलेंगे ये खिलाड़ी

नई दिल्ली / भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा जब ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को चोट की वजह से सीरीज से हटना पड़ा। उनके स्थान पर टीम में तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है। कैनबरा में पहले टी20 मुकाबले के दौरान सिर पर चोट लगी थी। रविंद्र जडेजा को हेलमेट पर गेंद लगने के बाद उनके ‘कनकशन’ विकल्प के तौर पर युजवेंद्र चहल मैदान में उतरे थे। जडेजा को भारतीय पारी के आखिरी ओवर में मिशेल स्टार्क की बाउंसर से चोट लगी थी। जडेजा अब बाकी बचे 2 मुकाबले से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई की तरफ से जारी एक बयान में इसकी पुष्टि की गयी है। बीसीसीआई ने कहा है कि जडेजा अभी भी बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

बीसीसीआई मेडिकल टीम की ओर से भारतीय पारी के बाद ड्रेसिंग रूम में जडेजा की मेडिकल जांच की गई है। जडेजा अभी डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे। फिलहाल वह जारी टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। इस बीच चयन समिति ने जडेजा की जगह शार्दुल ठाकुर को भारत की टी-20 टीम में शामिल किया है। रवींद्र जडेजा ने 23 गेंदों पर 44 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारत को सात विकेट पर 161 रन तक पहुंचा दिया था। भारत ने यह मैच ऑस्ट्रेलिया से 11 रन से जीतकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

ये भी पढ़े : देश में अबतक 96 लाख लोग संक्रमित, पिछले 24 घंटे में सामने आए 36652 नए मामले, संक्रमणमुक्त मरीजों की संख्या 90 लाख के पार

भारत की टी-20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल (उपकप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img