Friday, September 20, 2024
HomeNEWSIND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट से पहले टीम को लगा बड़ा झटका,...

IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट से पहले टीम को लगा बड़ा झटका, सीरीज से बाहर हुआ ये घातक गेंदबाज

IND vs AUS 4th Test Match: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 9 मार्च से खेला जाएगा. ये मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को देखते हुए काफी अहम रहने वाला है. इस मैच से पहले एक बड़ा अपडेट सामने आया है. एक घातक गेंदबाज अहमदाबाद टेस्ट से बाहर हो गया है. इस खिलाड़ी को सीरीज से बाहर होना टीम के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है.

अहमदाबाद टेस्ट से बाहर हुआ ये खिलाड़ी
इस सीरीज के बीच ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस अपने देश लौट गए थे. पैट कमिंस सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के बाद से ही बीमार मां को देखने के लिए सिडनी गए हैं. पैट कमिंस अब अहमदाबाद टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान पैट कमिंस अपनी बीमार मां के पास ऑस्ट्रेलिया में ही हैं. पैट कमिंस के स्वदेश वापस लौटने के बाद तीसरे टेस्ट में स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाया गया था और चौथे टेस्ट में भी वही टीम की कमान संभालने वाले हैं.

वनडे सीरीज से भी हो सकते हैं बाहर
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद टेस्ट के बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जानी है. पैट कमिंस इस सीरीज का भी टीम का हिस्सा हैं, लेकिन वह इस वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने बयान में कहा, ‘चौथे टेस्ट और फिर वनडे सीरीज के लिए कमिंस की मौजूदगी तय नहीं है. कमिंस वनडे फॉर्मेट में भी हमारे कप्तान है. इस मुश्किल समय में हम उनके साथ हैं.’ आपको बता दें कि कमिंस की मां ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित हैं और इस समय उनकी हालत काफी गंभीर है.

आखिरी मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम
स्टीव स्मिथ (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मैट कुहनेमैन, मार्नुस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मरफी, मैथ्यू रेनशॉ, , मिचेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन.

आखिरी मैच के लिए टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img