Saturday, October 5, 2024
HomeNEWSIND vs AUS 2nd Test: अश्विन-जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 113...

IND vs AUS 2nd Test: अश्विन-जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 113 रन पर समेटी, भारत को मिला 115 रन का टारगेट

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली में खेले जा रहे टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी महज 113 रन पर समेट दी है. यहां ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय स्पिन जोड़ी आर अश्विन और रवींद्र जडेजा का सामना नहीं कर सके. इन दोनों गेंदबोजों ने ही पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पवेलियन भेज दिया. इस तरह भारतीय टीम को जीत के लिए अब केवल 115 रन का लक्ष्य मिला है.

दिल्ली टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 61/1 के अपने स्कोर के साथ शुरुआत की. ट्रेविस हेड (39) और मार्नस लाबुशेन (16) क्रीज पर थे. यहां ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने स्कोर में 4 ही रन जोड़ सकी थी कि अश्विन ने ट्रेविड हेड (43) को चलता कर दिया. इसके बाद स्टीव स्मिथ और लाबुशेन ने 20 रन की साझेदारी की ओर फिर स्मिथ (9) भी अश्विन का शिकार बन बैठे.

95 के कुल योग पर बैक टू बैक गिरे 4 विकेट
ट्रेविड हेड और स्मिथ का विकेट खोने के बाद लाबुशेन और मैट रैनशॉ ने स्कोर को 95 रन तक पहुंचाया ही था कि लाबुशेन (35) को जडेजा ने बोल्ड कर दिया. इसके बाद 95 के ही कुल योग पर बैक टू बैक तीन विकेट और गिरे. मैट रैनशॉ (2), पीटर हैंड्सकॉम्ब (0) और कप्तान पैट कमिंस (0) थोड़ी भी देर पिच पर नहीं टिक सके. रैनशॉ को अश्विन ने और पीटर और कमिंस को जडेजा ने पवेलियन भेजा. हालत यह थी 95 रन पर ऑस्ट्रेलिया के 7 खिलाड़ी आउट हो चुके थे.

जडेजा ने 7 और अश्विन ने तीन विकेट चटकाए
95 रन पर 7 विकेट गंवा चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम को एलेक्स कैरी और नाथन लायन ने 15 रन की साझेदारी कर 100 के पार पहुंचाया. यहां एलेक्स कैरी (7) को जडेजा ने बोल्ड कर दिया. इसके बाद नाथन लायन (8) और मैथ्यू कुहनेमैन (0) भी जडेजा का ही शिकार बने. इस तरह ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 113 रन पर ही सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने 42 रन देकर 7 विकेट झटके, वहीं अश्विन ने 59 रन खर्च कर 3 विकेट चटकाए.

पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को मिली थी एक रन की लीड
दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 263 रन बनाए थे. जवाब में भारतीय टीम की पहली पारी 262 रन पर सिमट गई थी. इस तरह पहली पारी के आधार पर कंगारु टीम को एक रन की लीड मिली थी. अब ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी सस्ते में निपटाने के बाद भारतीय टीम को दिल्ली टेस्ट जीतने के लिए महज 115 रन का टारगेट चेज़ करना है. दिल्ली टेस्ट जीतकर भारतीय टीम चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त बना लेगी.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img