Saturday, September 21, 2024
HomeMadhya PradeshMP Big Breaking: BCM समूह के 40 ठिकानों पर आयकर विभाग की...

MP Big Breaking: BCM समूह के 40 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, खरीदार बनकर पहुंचे थे अधिकारी

इंदौर। MP Big Breaking: मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर शहर में गुरुवार सुबह बीसीएम समूह के 40 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी कार्रवाई की गई। शहर में कुछ दिनों पहले कोकिलाबेन अस्पताल समूह में बीसीएम समूह की भागीदारी दिखाई दी। शहर में लगातार रियल एस्टेट कारोबारी निशाने पर है। बीते चार-पांच महीने में कई ऐसे बड़े समूह पर आयकर विभाग ने छापामार कार्रवाई की है जिनके रियल एस्टेट कारोबारियों में कागजों में कई अनियमितताएं थी।

जानकारी के अनुसार इंदौर के अलावा मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता समूह से जुड़े हुए लोगों के जांच के लिए टीमें पहुंची है। बात की जाए रियल एस्टेट कारोबार की तो इंदौर में कुछ समय पहले जोडियक मॉल व अन्य बड़े प्रोजेक्ट को बीसीएम जमीन मुहैया करा चुका है। सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग को बिक्री की कीमतों के साथ प्रोजेक्ट में खरीदने वाली जमीन में कागजों में कम मूल्य दिखाई गया था साथ ही कैपिटल गेन के मामले में भी गड़बड़ी है।

सूत्र यह भी बताते हैं कि बीते कुछ दिनों पहले आयकर विभाग के अधिकारी खरीदार बनकर यहां पहुंचे थे। कागज पर कम दामों पर बिक्री दिखाने की पुष्टि होने के बाद ही छापामार कार्रवाई की गई है। बीसीएम समूह के डायरेक्टर राजेश मेहता, अरुण मेहता, नवीन मेहता, रोहित मेहता व ऋषभ मेहता इस पूरे समूह में शामिल हैं। आयकर टीम लगातार सभी कारोबारियों के सर्वे की कार्रवाई कर रही है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img