Saturday, September 21, 2024
HomeChhatttisgarhछत्तीसगढ़ के कोरिया में कलेक्टर ने कोविड हॉस्पिटल, जिला चिकित्सालय के लिए...

छत्तीसगढ़ के कोरिया में कलेक्टर ने कोविड हॉस्पिटल, जिला चिकित्सालय के लिए चिन्हांकित भूमि एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पटना का किया निरीक्षण

रिपोर्टर – राजन पांडेय

कोरिया/ कलेक्टर श्री एस एन राठौर ने आज प्रातः जिला मुख्यालय बैकुंठपुर के कंचनपुर स्थित कोविड हॉस्पिटल तथा इसके पास में ही जिला चिकित्सालय के लिए चिन्हांकित स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने कोविड हॉस्पिटल के एंट्री पॉइंट से लेकर एग्जिट पॉइंट तक तथा विभिन्न कक्षों का अवलोकन किया।
श्री राठौर ने इस मौके पर उपस्थित पीडब्ल्यूडी के अधिकारी से कक्षों की खिड़कियों में जाली लगाने तथा एक्जॉस्ट फैन लगाने कहा सुरक्षा मापदंडों के अनुरूप बनाए गए कक्षों में आवश्यक सुविधाओं हेतु सीएचएमओ को निर्देशित किया। उन्होंने कोविड हॉस्पिटल के सामने ही जीएनएम के लिए बनाये गये भवन का भी निरीक्षण किया, जिसका वर्तमान में उपयोग नहीं हो रहा है। उन्होंने शीघ्र ही भवन को सुधरवाने के निर्देश दिए ताकि अन्य चिकित्सकीय कामों के लिए भवन का सदुपयोग हो सके। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को कोविड हॉस्पिटल के चारों तरफ बाउंड्री बनाने तथा आवश्यकतानुसार गेट बनाने के निर्देश दिए तथा शीघ्र ही वृक्षारोपण एवं फलदार पौधों के रोपण हेतु भी निर्देशित किया।

कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय के लिए चिन्हांकित स्थल का निरीक्षण किया तथा राजस्व अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

श्री राठौर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पटना का भी निरीक्षण किया। वहां उन्होंने हॉस्पिटल के विभिन्न कक्षों का निरीक्षण किया तथा दवाई की उपलब्धता आदि की जानकारी ली। वहां उपस्थित चिकित्सकों द्वारा टेक्नीशियनों की कमी बताई गई है। कलेक्टर ने जिले के समस्त लोगों के अपील की है कि कोरोना महामारी से उत्पन्न संकट की इस घड़ी धैर्य बनाये रखें। इससे बचाव के सभी सुरक्षा उपायों को ज़रूर अपनाएं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। मास्क ज़रूर पहनें। इसके साथ ही अफवाहों पर ध्यान ना दें।
इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती तूलिका प्रजापति, बैकुंठपुर के एसडीएम, तहसीलदार, सीएचएमओ तथा संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img