Friday, September 20, 2024
HomeChhatttisgarhरायपुर में बाइक पर पांच सवारी चलना युवकों को पड़ा भारी, भरना...

रायपुर में बाइक पर पांच सवारी चलना युवकों को पड़ा भारी, भरना पड़ा ढाई हजार रुपए का भारी-भरकम चालान

रायपुर। यातायात पुलिस को व्हाट्सएप कंप्लेंट पोर्टल पर बाइक में पांच सवारी एवं स्कूटी में चार सवारी चलने का वीडियो फुटेज प्राप्त हुआ, जिस पर तुरंत संज्ञान लेते हुए यातायात पुलिस के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा संबंधित वाहन चालकों को कार्यालय बुलाकर उनके विरुद्ध मोटर यान अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए 2500-2500 रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

यातायात पुलिस रायपुर शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम सुरक्षित बनाए रखने हेतु लगातार प्रयासरत रहता है साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध भी लगातार चालानी कार्रवाई कर रहे हैं। शहर की यातायात व्यवस्था को बनाए रखने हेतु यातायात पुलिस रायपुर लगातार शहर के चौक चौराहों एवं प्रमुख मार्गों पर उपस्थित रहकर यातायात संचालन किया जा रहा है।

साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध मोटर यान अधिनियम के तहत चालानी कार्यवाही किया जा रहा है इसके अतिरिक्त स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा स्थापित आईटीएमएस सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से भी यातायात नियमों के उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध ई चालान कार्यवाही कर उनके घर के पते पर नोटिस भेजने की कार्यवाही की जा रही।

इसके अतिरिक्त शहर के प्रमुख मार्गो एवं चौक चौराहों पर किसी भी प्रकार के यातायात संबंधी समस्या के त्वरित समाधान हेतु व्हाट्सएप कंप्लेंट नंबर 9479191234 जारी किया गया है जिसमें यातायात जाम एवम नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध त्वरित कार्यवाही की जाती हैं।

अपील

वाहन चालकों से अपील है इस शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम सुरक्षित संचालन हेतु यातायात पुलिस का सहयोग करें यातायात नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाएं साथ ही किसी भी वाहन चालक द्वारा नियमों का उल्लंघन किया जाता है तो कृपया उनका वीडियो फुटेज बनाकर यातायात पुलिस रायपुर के व्हाट्सएप कंप्लेंट पोर्टल 94791 91234 पर भेजें ताकि ऐसे उल्लंघन करता वाहन चालकों पर दंडात्मक कार्यवाही की जा सके।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img