रायपुर में युवक ने तोड़ी पंडाल में रखी गणेश प्रतिमा, देर रात हिंदू संगठनों ने घेरा थाना, कहा- इन्हें नहीं रोका तो होंगे दंगे…

0
42

रायपुर: रायपुर में गणेश चतुर्थी से ठीक एक दिन पहले किसी युवक ने पंडाल में रखी गणेश प्रतिमा को तोड़ दिया। घटना के बाद हिंदू संगठनों ने देर रात आजाद चौक थाने का घेराव कर दिया। स्थानीय पार्षद के साथ मिलकर लोगों ने जमकर बवाल मचाया और कहा कि भविष्य में ऐस घटना घटी तो शहर में कर्फ्यू लगेगा और दंगे होंगे। पुलिस ने मामले में FIR दर्ज कर एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है, जिसके बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए।

शुभम सारथी ने पुलिस को बताया कि आजाद चौक थाना क्षेत्र के लाखे नगर के पास शुक्रवार रात 10 बजे एक विशेष समुदाय के युवक ने पंडाल में रखे गणेश प्रतिमा के निचले हिस्से को तोड़ दिया। समिति के सदस्यों ने जब ऐसा करने से मना किया। तो उनसे गाली-गलौज की। कुछ देर बहसबाजी करने के बाद युवक वहां से फरार हो गया। इस बात की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में स्थानीय और हिंदू संगठन के लोग थाने पहुंच गए। उन्होंने आरोपी पर सख्त कार्यवाही करने के लिए नारेबाजी और प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

इस घटना की खबर मिलते ही ASP पश्चिम दौलत राम पोर्ते, ASP अनुराग झा, CSP अमन झा समेत 4 थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गए। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त फोर्स थाने में तैनात की गई। प्रदर्शनकारियों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने फौरन आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज की।

इसके बाद चार टीमों को फरार आरोपी की धरपकड़ के लिए रवाना किया। मामले में देर रात एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा आरोपी के खिलाफ सबूत जुटाने के लिए आसपास के सीसीटीवी खंगाल रही है। रामकुंड इलाके के स्थानीय पार्षद दीपक जायसवाल ने कहा कि ऐसी घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं होगी। आरोपी को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाए। इस मामले को लेकर ASP पश्चिम दौलत राम पोर्ते ने कहा कि आरोपी के खिलाफ सख्त एक्शन लेंगे। हम इसकी बारीकी से जांच कर रहे है, कुछ संदिग्धों से पूछताछ जारी है।