Saturday, September 21, 2024
HomeNationalUP Politics: योगी सरकार के मंत्री बोले- 'निषादराज के किले पर बनी...

UP Politics: योगी सरकार के मंत्री बोले- ‘निषादराज के किले पर बनी मस्जिद अवैध कब्जा, मार्च तक ढहा दिया जाएगा’

UP News: उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी निषाद पार्टी के प्रमुख और योगी सरकार में मंत्री डॉक्टर संजय कुमार निषाद ने सोमवार को बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि श्रृंगवेरपुर धाम में निषादराज के किले पर बनाई गई मस्जिद अवैध कब्जा है, जिसे अगली नवमी यानी मार्च तक ढहा दिया जाएगा.

प्रयागराज के सर्किट हाउस में विशेष बातचीत में निषाद पार्टी के प्रमुख ने कहा, “वनवास के लिए निकले भगवान राम ने उस स्थान पर विश्राम किया था. इंदिरा गांधी द्वारा पुरातत्व विभाग से कराए गए उत्खनन में वहां निषादराज का किला पाया गया.” उन्होंने कहा, “जब इंदिरा गांधी ने खुदाई कराई थी, उस समय वहां मस्जिद नहीं थी. बाद में उस किले पर मस्जिद बना ली गई जिसे धीरे-धीरे बढ़ाकर एक एकड़ में फैला लिया गया. निषादराज तो मुसलमान थे नहीं, तो वहां मस्जिद कैसे बन गई.”

यह निषादराज की संपत्ति
प्रदेश सरकार में मत्स्य पालन मंत्री डॉक्टर संजय निषाद ने कहा, “जब हमारे पुरातत्व विभाग ने कह दिया कि यह निषादराज की संपत्ति है, तो कैसे मुस्लिमों ने यहां मस्जिद बना ली. पुरातत्व के नियम के अनुसार भी यह अवैध है क्योंकि नियम कहता है कि पुरातत्व स्थल के 300 मीटर के दायरे में कोई निर्माण नहीं होगा.” देश में कई जगह इस तरह के निर्माण को लेकर पूछे गया सवाल पर उन्होंने कहा, “यह तो हमारे (हिंदुओं) निकम्मेपन का परिणाम है. जब हम अपना घर नहीं बनाएंगे, तब दूसरे लोग तो घर बनाएंगे ही. जब खेत में बीज नहीं बोएंगे तो घास फूस उगेगा ही.”

संजय निषाद केंद्र में मोदी सरकार की नौ वर्ष की उपलब्धियों के संबंध में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने प्रयागराज आए हैं. प्रयागराज में उन्होंने मत्स्य पालकों में विभागीय योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए आयोजित एक दिवसीय शिक्षण-प्रशिक्षण कार्यक्रम को भी संबोधित किया है. इस कार्यक्रम की तस्वीरे मंत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर की.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img