Friday, September 20, 2024
HomeHealthएंटी एजिंग नुस्खे, कम उम्र के नजर आना है तो करे इसका इस्तेमाल , चेहरे को खूबसूरत बना...

एंटी एजिंग नुस्खे, कम उम्र के नजर आना है तो करे इसका इस्तेमाल , चेहरे को खूबसूरत बना देगा ये टिप्स, जानें कैसे  

हेल्थ डेस्क : उम्र के हर एक मोड़ पर चेहरे और त्वचा पर लोगों की निगाहें रहती है। फ़िल्मी कलाकार हो या फिर अपनी फिटनेस बरकारर रखने के लिए हाथ -पैर मार रहे आम लोग। हर किसी को अपने चेहरे की चिंता होती है। चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए महिलाएं कई सारे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन ये प्रोडक्ट तभी असर दिखाते हैं जब त्वचा की गहराई में अच्छी तरह से पहुंचते हैं और स्किन को पोषण देते हैं। अक्सर पार्लर के ट्रीटमेंट में फेस टूल्स का इस्तेमाल किया जाता है। जिससे कि त्वचा अच्छी तरह से शाइन कर सके फेस टूल्स चेहरे की अच्छी तरह से मसाज करते हैं और रक्त के संचार को बढ़ाते हैं। जिससे चेहरा प्राकृतिक रूप से चमकने लगता है। अगर आप इन टूल्स के नाम और काम के बारे में नही जानती हैं तो इसे यहां जानें। 

जेड रोलर काफी मशहूर फेस टूल है। जिसे अक्सर आपने एक्ट्रेस के हाथ में देखा होगा। जेड रोलर की मदद से स्किन की मसल्स को रिलैक्स किया जाता है। जेड रोलर में दोनों तरफ छोटे और बड़े डिजाइन के रोलर लगे होते हैं। बड़े रोलर से चेहरे पर मसाज की जाती है। वहीं छोटा रोलर नाजुक हिस्सों जैसे आंख के आसपास, नाक के ऊपर मसाज करने के काम आता है।चेहरे पर होने वाली सूजन को कम करने में जेड रोलर काफी मदद करता है। जिससे चेहरा पफी नहीं दिखता है। चेहरे को फेसवॉश से साफ करने के बाद सीरम या फेस ऑयल को लगाएं। फिर जेड रोलर की मदद से मसाज करें। इससे चेहरे पर फर्क दिखेगा। जेड रोलर को इस्तेमाल से पहले कुछ देर फ्रिज में रखें। इससे ये ज्यादा अच्छे से काम करता है। 

गुआशा -अगर आप शार्प जॉलाइन की चाहत रखती हैं तो इस फेसटूल को इस्तेमाल कर सकती हैं। गुआशा कुछ ही समय में काफी मशहूर टूल बन गया है। इसे लड़कियां काफी पसंद करती हैं। चेहरे पर सीरम या फेस ऑयल लगाने के बाद गुआशा की मदद से मसाज करें। मसाज करने के लिए जॉ लाइन से लेकर चेहरे के ऊपर तक मसाज करें। ये त्वचा को रिलैक्स करने और काम करता है। 
टी बार मसाज टूल – चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए केवल प्रोडक्ट ही नहीं बल्कि कई सारे नुस्खे भी आते हैं। गोल्ड फेशियल मसाजर के नाम से मशहूर टी बार फेस मसाज टूल है। जिसमें होने वाले वाइब्रेशन से चेहेर की मसाज की जाती है। इससे चेहरे पर रक्त संचार काफी अच्छे से होने लगता है। टी आकार का ये टूल 24 कैरेट गोल्ड से तैयार किया जाता है। इस टूल की मदद से स्किन में कसावट लाने में मदद मिलती है। साथ ही लटकती त्वचा को भी सही करता है। 
आइस ग्लोब्स फेस मसाज टूल – आइस ग्लोब्स टूल चेहरे के इंफ्लेशन को कम करता है। साथ ही सनबर्न से राहत दिलाता है। अगर आपकी स्किन सेंसेटिव है तो इस नुस्खे को आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। आइस ग्लोब्स को फ्रिज में रखने के बाद इस्तेमाल करें। चेहरे पर नीचे से ऊपर की ओर मसाज करें। ये टूल सिरदर्द, माइग्रेशन और साइनस में काफी असर दिखाता है। 

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img