Saturday, July 6, 2024
HomeJOBS12वीं से लेकर ग्रेजुएशन पास तक पा सकते हैं ये सरकारी नौकरी,...

12वीं से लेकर ग्रेजुएशन पास तक पा सकते हैं ये सरकारी नौकरी, 19 जून है लास्ट डेट…

BECIL Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड में निकली इन तमाम वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इन नौकरियों के खास बात ये है कि पद के अनुसार इनके लिए 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन पास और डिप्लोमा किए कैंडिडेट तक अप्लाई कर सकते हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से बहुत से पद भरे जाएंगे जैसे एमटीएस, डीईओ,  टेक्निकल असिस्टेंट, लैब अटेंडेंट अटेंडेंट आदि.

नोट कर लें जरूरी तारीख
इन पदों पर आवेदन 6 जून से शुरू हो गया था और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 19 जून 2024 है. जो उम्मीदवार फॉर्म भरना चाहते हैं वे अंतिम समय का इंतजार ना करें और जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर दें. वेबसाइट से ही इन पदों के बारे में डिटेल में जानकारी भी पायी जा सकती है और आवेदन भी किया जा सकता है.

ऑनलाइन भरें फॉर्म
बीईसीआईएल के पदों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका एड्रेस है – becil.com. यहां से फॉर्म भी भरा जा सकता है और इन वैकेंसी का डिटेल भी पता किया जा सकता है.

कौन कर सकता है अप्लाई
आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा पद के मुताबिक अलग-अलग है. बेहतर होगा इसका डिटेल आप वेबसाइट पर दिए नोटिस पर चेक कर लें. जैसे टेक्निकल असिस्टेंट ईएनटी पद के लिए बीएससी की डिग्री लिए उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं, जूनियर फिजियोथेरेपिस्ट पद के लिए फिजियोथेरेपी में डिग्री होनी चाहिए, एमटीएस पद के लिए 10वीं पास अप्लाई कर सकते हैं वहीं डीईओ पद के लिए 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं.

रेडियोग्राफर पद के लिए बीएससी ऑनर्स होना जरूरी है और लैब अटेंडेंट पद के लिए 12वीं पास फॉर्म भर सकते हैं. इसी तरीके से असिस्टेंट डाइटिशियन के पद पर एमएससी किए उम्मीदवार और फार्मासिस्ट पद पर डिप्लोमा किए कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल
इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 391 पद पर कैंडिडेट की भर्ती होगी जिनका डिटेल इस प्रकार है. टेक्निकल असिस्टेंट ईएनटी – 2 पद

जूनियर फिजियोथेरेपिस्ट – 3 पद
एमटीएस – 145 पद
डीईओ – 100 पद
पीसीएम – 10 पद
एमटीएस – 3 पद
ड्राइवर – 2 पद
एमएलटी – 8 पद
पीसीसी – 7 पद
रेडियोग्राफर – 32 पद
लैब अटेंडेंट – 3 पद
टेक्नोलॉजिस्ट – 37 पद
रिसर्च अस्सिटेंट – 2 पद
जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर- 1 पद
असिस्टेंट डाइटिशियन – 8 पद
फेलबॉटमिस्ट – 8 पद
ऑप्थेल्मिक टेक्नीशियन – 5 पद
फार्मासिस्ट 15 पद

शुल्क कितना लगेगा
बीसीआईएल के इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स, ओबीसी, एक्स सर्विसमैन और महिला उम्मीदवारों को फीस के रूप में 850 रुपए देने होंगे. इसके साथ ही एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस और पीएच श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 531 रुपए देने होंगे. इस बारे में कोई भी डिटेल या आगे के अपडेट पता करने के लिए बीईसीआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर विजिट करते रहें.

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular