कोविड प्रोटोकॉल के नियम का उल्लंघन, भक्तों की उमड़ी भारी भीड़, दम घुटने से दर्शनार्थी की मृत्यु….

0
4

लखनऊ:- उत्तर प्रदेश के मथुरा स्थित बांके बिहारी मंदिर में शनिवार को एक श्रद्धालु की दम घुटने से मौत हो गई. दरअसल, श्रद्धालु मंदिर में उमड़ी भारी भीड़ के बीच बेहोश हो गया था. इसके बाद उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मथुरा के वृंदावन स्थित बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे एक श्रद्धालु की भीड़ के दबाव के चलते दम घुटने से मौत हो गई. एकादशी और शनिवार होने के कारण दर्शन के लिए मंदिर में भारी संख्या में श्रद्धालु उमर पड़े, जिससे व्यवस्थाएं ध्वस्त हो गईं. 

जानकारी के अनुसार, कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार मंदिर प्रबंधन की ओर से एक पारी में केवल 2 हजार लोगों को दर्शन करने की अनुमति है. इसके बावजूद इतनी संख्या में श्रद्धालु पहुंचने से यह घटना हो गई. मथुरा निवासी 65 वर्षीय लक्ष्मण पुत्र जसराम भीड़ में फंस गए थे.बेहोशी की हालत में परिजन उन्हें तत्काल संयुक्त जिला चिकित्सालय ले गए, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

संयुक्त जिला अस्पताल के सीएमएस एसके जैन ने बताया कि लक्ष्मण को भीड़ होने की वजह से सांस लेने में तकलीफ हुई, जिसकी वजह से दिल की धड़कन बंद हो गई. इसके कारण उनकी मौत हो गई. सीओ सदर ने बताया कि बांके बिहारी मंदिर के चबूतरे पर एक बुजुर्ग व्यक्ति दम घुटने से बेहोश हो गया. इसके बाद अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई है.