Saturday, September 21, 2024
HomeNationalNews Today : 19 साल का लड़का देश की सुरक्षा के लिए...

News Today : 19 साल का लड़का देश की सुरक्षा के लिए खतरा कैसे? कपिल सिब्बल ने असद के एनकाउंटर पर उठाए सवाल

Atiq-Ashraf Shot Dead: वरिष्ठ वकील और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने अतीक अहमद के बेटे असद के एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं. कपिल सिब्बल ने कहा कि एनकाउंटर आतंकियों का किया जाता है. क्या 19 साल का लड़का देश की सुरक्षा के लिए खतरा हो सकता है? उसके पैर में गोली मारकर गिरफ्तार कर सकते थे. असद अहमद को 13 अप्रैल को यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार दिया था.

इसके साथ ही सिब्बल ने प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या पर भी सवाल उठाया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में दो हत्याएं हुई हैं. एक अतीक और उसके भाई की, जबकि दूसरी हत्या कानून की हुई है. सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट से मामले का स्वतः संज्ञान लेने की अपील की.

अतीक-अशरफ की गोली मारकर हत्या
उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी माफिया अतीक अहमद और उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की शनिवार (15 अप्रैल) देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई. वारदात तब हुई जब दोनों को पुलिस कस्टडी में रूटीन मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा था. अतीक और अशरफ बीती फरवरी में हुए उमेश पाल हत्याकांड में मुख्य आरोपी थे.

अतीक और अशरफ की मौत के साथ ही बीते 51 दिनों में उमेश पाल हत्याकांड के 6 आरोपी मारे जा चुके हैं. 4 आरोपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए थे. इनमें अतीक अहमद का बेटा असद भी शामिल है, जो 13 अप्रैल को झांसी में हुए एनकाउंटर में मारा गया.

ओवैसी ने कहा कोल्ड ब्लडेड मर्डर
एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने इसे एक ‘कोल्ड-ब्लडेड’ मर्डर बताते हुए कहा, ‘घटना कानून व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा करती है. इसके बाद क्या जनता को देश के संविधान और कानून-व्यवस्था पर भरोसा होगा?’ उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा, ‘इसमें यूपी की बीजेपी सरकार की भूमिका है. सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच होनी चाहिए और एक कमेटी का गठन होना चाहिए. उत्तर प्रदेश के किसी भी अधिकारी को समिति में शामिल नहीं किया जाना चाहिए.’

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img