सेवा व सफलता का नितनव कीर्तिमान बना रहा होटल ट्रिनिटी ग्रेंडस, उपलब्धियों का शानदार पांचवा वर्ष

0
5

रायगढ़ / अपनी जिंदगी में कामयाब होने के लिए सपने तो खुली आंखों से हर कोई दिखते हैं मगर सपना देखना और उस सपने को नवरुप देना यह कार्य कोई विरले ही करते हैं क्योंकि यह सच है कि महज सपने देखने से ही वह यथार्थ में तब्दील नहीं होता अपितु सपने के साथ अनवरत मेहनत व समय अनुरुप खुद को ढालने में ही वह सपना महज सपना नहीं रह जाता बल्कि यथार्थ रुप में दुनिया के समक्ष नजर आता है जिसे देखकर हर किसी को भी आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है तो मन भी उस सपने की सफलता से प्रसन्नचित हो जाता है। विगत आठ वर्ष पूर्व कुछ ऐसे ही सपने संजोए शहर के बेहद मिलनसार, ईमानदार, कर्मठ युवा उर्जावान उद्योगपति सरनदीप सिंह सलूजा ने कि हमारे शहर में भी महानगरों की तरह हाईटेक सुविधा से अपडेट होटल की जरूरत है और होनी चाहिए फिर क्या अपने मित्रों के साथ इस सपने की तस्वीर को रखे और पूरी ईमानदारी, कर्मठता व अनेक दिक्कतों का सामना करते हुए अपने मित्रों के साथ अपने सपने को साकार करने में जुट गए।

2012 में ख्वाब को मिला पर
युवा मिलनसार उद्योगपति सरनदीप सिंह सलूजा और उनके मित्रों ने सपने को नवरुप देने में ईमानदारी से जुट गए इस तरह से उनके सपने को पर मिला और उनकी मेहनत रंग लाई व विगत 30 नवंबर 2012 को होटल का भूमि पूजन किया गया। वहीं श्री सलूजा का कहना है वास्तव में हमारे शहर में महानगरीय सुविधा अनुरुप होटल की जरूरत थी इसको हमने बड़ी शिद्दत के साथ सोचे फिर इस सोच व सपने को पूरा करने में मनोयोग से जुटते हुए देश के सुप्रसिद्ध आर्किटेक्चर को चुना गया व इसे नवरुप देने में बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ा मगर हर परिस्थिति को आत्मसात करते हुए सिर्फ आगे ही बढ़ते गए।

2015 में सपना हुआ साकार
“जहां चाह है वहीं राह है” की उक्ति श्री सलूजा पर सटीक साबित होती है। हर कठिन दौर का मुस्कुराकर सामना करते हुए श्री सलूजा ने हिम्मत नहीं हारी जिसमें उनके मित्रों और युवा मृदुभाषी उद्योगपति सतीश अग्रवाल का बहुत साथ मिला। वहीं सबसे बड़ी चुनौती थी आठवें फ्लोर पर जनता की सुविधा के लिए हाईटेक ढंग से स्वीमिंग पूल का निर्माण करना। वैसे छत्तीसगढ़ के किसी भी होटल के टॉप फ्लोर पर स्वीमिंग पूल की सुविधा नहीं है इसलिए इसे खास महत्व देते हुए होटल ट्रिनिटी ग्रेंडस का निर्माण किया गया। और आखिरकार खुशी की तारीख 17 सितंबर सन् 2015 शुभ दिन शनिवार को श्री सलूजा का सपना साकार हो गया और गणेश चतुर्थी भगवान विश्वकर्मा जयंती के दिन विधिवत पूजा अर्चना की गई व इसके पश्चात इसका शुभारंभ पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, पूर्व केबिनेट मंत्री विष्णु देव साय ने शहर के गणमान्य नागरिकों की विशेष उपस्थिति में अत्यधिक खुशनुमा माहौल में शुभारंभ किया फिर जनता की सेवा में होटल ट्रिनिटी ग्रेंडस को समर्पित किया गया।

जिले का गौरव है ट्रिनिटी
होटल ट्रिनिटी ग्रेंडस का शुभारंभ करने के पश्चात पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह होटल की भव्यता व हाईटेक सुविधा से अत्यधिक खुश होकर कहा था मैनें सोचा भी नहीं था कि इतने छोटे से शहर में इतना खूबसूरत व सुव्यवस्थित सुविधायुक्त होटल का शुभारंभ मेरे हाथों से होगा जिससे मुझे अत्यधिक खुशी हो रही है। निश्चित ही यह होटल मील का पत्थर साबित होगा व रायगढ़ जिले के लिए गौरव की बात होगी।

सफलता का प्रथम वर्ष
शुभारंभ के पश्चात होटल ट्रिनिटी ग्रेंडस को जनता का स्नेह व सहयोग मिलना शुरु हो गया। वहीं अनेक परिस्थितियों से संघर्ष करते हुए प्रथम वर्ष में प्रवेश किया। युवा उद्योगपति डायरेक्टर श्री सलूजा ने बताया कि एक वर्ष के दौरान जो – जो कमियां थीं और सम्मानीय जनता का जो भी महत्वपूर्ण सुझाव मिला उसे पूर्ण किया गया। वहीं उस प्रथम वर्ष में ऐतिहासिक कार्यक्रम किया गया जिसमें देश के सुप्रसिद्ध किचन किंग संजीव कपूर व बॉलीवुड के नामचीन नेता अभिनेता के साथ शहर के सभी वर्ग के लोगों की विशिष्ट उपस्थिति रही व यादगार ढंग से प्रथम वर्ष व्यतीत हुआ। जिससे शहरवासी भी मुग्ध हो गए।

दूसरा वर्ष बेस्ड डेब्यू अवार्ड
प्रथम वर्ष शानदार सफलता मिलने के बाद होटल ट्रिनिटी ग्रेंडस ने द्वितीय वर्ष में प्रवेश किया और वह दूसरा वर्ष भी होटल स्टॉफ के सभी सदस्यों की मेहनत के प्रतिफल से टूरिज्म विभाग नई दिल्ली से होटल ट्रिनिटी ग्रेंडस को बेस्ड डेब्यू होटल का अवार्ड मिला जो पूरे छत्तीसगढ़ के लिए गौरव रहा जो छत्तीसगढ़ के किसी भी होटल को नहीं मिला था। इसी तरह दूसरे वर्ष में ही होटल ट्रिनिटी ग्रेंडस ने देशभर में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व किया व बीजेपी पार्टी का राष्ट्रीय स्तर का सेमीनार भी आयोजित हुआ जिसमें देश के नामचीन नेतागण शरीक हुए और सभी ने होटल प्रबंधन की मुक्तकंठ से सराहना की।

तीसरे वर्ष थ्री स्टार दर्जा की कामयाबी
हर वर्ष जनता की सेवा में खरा उतरते हुए होटल ने तीसरे वर्ष में प्रवेश किया और जिले के निरंतर विकास और लोगों की सुविधा का ख्याल रखते हुए फाइव स्टार होटल सुविधा के अनुरुप व्यवस्था से परिपूर्ण होकर सामने आया और सभी स्टॉफ की मेहनत से तीसरे वर्ष ही होटल को थ्री स्टार का दर्जा मिला जो श्री सलूजा व उनके सहयोगियों की दूरदर्शिता का ही प्रतिफल रहा। वहीं आज तक रायगढ़ जिले के किसी भी होटल को थ्री स्टार का दर्जा भी नहीं मिला है जो होटल ट्रिनिटी ग्रेंडस की खासियत है।

चौथे वर्ष ने दिलाया थ्री स्टार अवार्ड
जनता की सेवा व सुविधा में समर्पित होटल ट्रिनिटी ग्रेंडस को चौथे ही वर्ष भारत देश में बेस्ट थ्री स्टार का अवार्ड बैंगलोर के भव्य कार्यक्रम में मिला। जिससे पूरे देश में शहर का मान भी बढ़ा वहीं वह कामयाबी यह भी दर्शाती है कि लगातार मेहनत करने से छोटी सी जगह में सपने देखकर और उसे नवरुप देकर श्री सलूजा की तरह कोई भी सफलता हासिल कर सकता है। वहीं उस वर्ष विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी का भव्य सेमीनार आयोजित हुआ जिसमें देश भर के विशिष्टगण नेताओं के साथ कांग्रेस अध्यक्ष व वर्तमान प्रधानमंत्री पद के दावेदार राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ के नामचीन नेता केबिनेट टीम वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत, पी एल पूनिया सहित अनेक दिग्गज शामिल हुए थे और राहुल गांधी ने होटल प्रबंधन व्यवस्था की बेहद सराहना की।

सेवा में समर्पण का पांचवां वर्ष
युवा उद्योगपति सरनदीप सिंह सलूजा व सतीश अग्रवाल ने बड़ी विनम्रता से कहा ईश्वर व देवी की कृपा से और समाज के सम्मानीय सभी जनता के अपार स्नेह, सहयोग व आशीष से चौथे वर्ष कैसे व्यतीत हो गए इसका भान नहीं हुआ। वहीं अब पांचवें वर्ष में प्रवेश करने का सौभाग्य मिला है और सभी स्टॉफ सदस्यों के सहयोग से इस वर्ष भी डांडिया नाईट्स, नव वर्ष शुभारंभ किया गया और शादियों का भी वृहद स्तरीय कार्यक्रम हुआ। वहीं उसके बाद विश्वव्यापी महामारी के दौर में भी सरकार व प्रशासन के सभी नियमों का पालन करते हुए व अपने सामाजिक उत्तरदायित्यों का निर्वहन करते हुए होटल संचालित हो रहा है। ये तमाम सम्मानीय जनता की सेवा का आशीर्वाद है कि इतने कठिन समय में भी होटल ट्रिनिटी ग्रेंडस टीम के सभी सदस्यों ने हार नहीं मानी व पहले की तरह ही उसी सेवा समर्पण भाव से जनता की सेवा में हर पल सभी समर्पित हैं।